समाचारकालीन निर्यात संबर्धन परिषद् द्वारा दनांक 05 दिसम्बर 2023 को भव्य रोड...

कालीन निर्यात संबर्धन परिषद् द्वारा दनांक 05 दिसम्बर 2023 को भव्य रोड शो का आयोजन भदोही में

कालीन निर्यात संबर्धन परिषद को विश्व के सबसे बड़े भारत टेक्स 2024 नामक मेगा टेक्सटाइल शो के तहत आयोजित होने वाले कारपेट एक्सपो में भागीदारी के लिए आमंत्रित करते हुए खुशी हो रही है। भारत टेक्स 2024 का आयोजन सभी कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषदों के एक संघ के सहयोग से किया जाएगा। यह एक्सपो कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा 26-29 फरवरी, 2024 तक यशोभूमि’ इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी), द्वारका, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।
परिषद् के अध्यक्ष कैप्टन मुकेश कुमार गोम्बर ने कहा कि भारत टेक्स 2024 एक मेगा टेक्सटाइल प्रदर्शनी है, और यह नई दिल्ली में आयोजित होने वाला दुनिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल शो होने जा रहा है। प्रदर्शनी क्षेत्र के संदर्भ में इस मेगा इवेंट की परिकल्पना दुनिया के सबसे बड़े कालीन मेले के रूप में की गई है, जो एक ही छत के नीचे संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में कालीन उत्पादों के विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता के रूप में भारत की क्षमताओं को प्रदर्शित करता है।
40 से अधिक देशों के 2,00,000 वर्ग मीटर के सकल क्षेत्र में फैले 3,500 से अधिक प्रदर्शकों की प्रदर्शनी के अलावा, इस कार्यक्रम में ज्ञान सत्र, सम्मेलन, सीईओ गोलमेज सम्मेलन के साथ-साथ बी2बी और जी2जी बैठकें भी शामिल होंगी। डिजाइनर के साथ-साथ ब्रांड प्रदर्शनियां, फैशन शो, स्थिरता कार्यशालाएं और विशेषज्ञ वार्ता इस आयोजन के अन्य मुख्य आकर्षण होंगे। इस आयोजन में भारत और विदेशों दोनों से प्रदर्शक भाग लेंगे। प्रदर्शनी देखने के लिए विदेशी और घरेलू खरीदारों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।
परिषद् के अध्यक्ष ने कहा की इस एक्सपो मूल्य पहले 8000/- वर्ग मीटर था, लेकिन परिषद् के अथक प्रयास से अब इसको 8000/- से घटाकर 5000 प्रति वर्ग मीटर करा दिया है, मूल्य कम होने से छोटे एवं मझोले निर्यातको को इसका लाभ मिलेगा और बुकिंग की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी |
कालीन निर्यात संबर्धन परिषद् द्वारा दनांक 05 दिसम्बर 2023 को 2 बजे से 4 बजे तक एक भव्य रोड शो का आयोजन कारपेट एक्सपो मार्ट, कारपेट सिटी, भदोही में किया जा रहा है, जिसमे वाणिज्य मंत्रालय तथा कपडा मंत्रालय से अधिकारिओ का आगमन होगा तथा उनके द्वारा भारत टेक्स एक्सपो – 2024 के बारे में संक्षिप्त चर्चाये होगी | इस कार्यक्रम में परिषद् द्वारा सभी कालीन निर्यातको आमंत्रित किया जाता है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं