स्वास्थ विभाग के अधिकारियों व चिकित्सको को कडी फटकार- जिलाधिकारी

मीरजापुर 09 मार्च 2018 ( जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने जनपद के स्वास्थ विभाग के अधिकारियों व चिकित्सको को कडी फटकार लगाते हुए कहा कि पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने में स्वास्थ विभाग के अधिकारी ही संवेदनशील नही है। उन्होने कहा कि इस राष्ट्रीय महा अभियान में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दास्त नही की जायेगी जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में 11 मार्च से प्रारम्भ होने वाले पोलियो अभियान के तैयारियों से सम्बन्धित समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उन्होने कहा कि 11 मार्च को अभियान का सुभारम्भ होना है जबकि अभि तक तहसील स्तर पर किसी एमओ0आई0सी0 के द्वारा उपजिलाधिकारी के साथ न तो बैठक की गई और न ही सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण दिलाया गया। जिलाधिकारी ने सभी एम0ओ0आई0सी0 व अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों को कडी फटकार लगाते हुए कि सभी एम0ओ0आईसी0 कल ही तहसील स्तर पर बैठक आयोजित कर सुपरवाइजरों को मानक के अनुसार प्रशिक्षण दिलाये तथा सायं सात बजे तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कल सांय तक रिपोर्ट न प्राप्त होने वाले चिकित्सकांे को प्रतिकुल प्रविष्टि दी जायेगी।

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राय ने बताया कि जनपद में 3,89,830 शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियांे की खुराक पीलाने के लिये 1862 बूथ बनाये गये है। तथा घर-घर जाकर पोलियांे ड्राप पीलाने के लिये 673 टी0 में गठित की गई है। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से सभी एम0ओ0आई0सी0 उपस्थित रहे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.