मिर्ज़ापुर की धरती पर पहली बार इतना बड़ा आयोजन-

प्रधानमन्त्री व राष्ट्रपति फ्रांस गणराज्य के आगमन हेतु जनपद में कड़े सुरक्षा प्रबन्ध, बिना पास कोई भी नहीं पायेगा प्रवेश*
दिनाक 12-03-2018 को नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री भारत व श्री इमैनुअल मैक्रोन मा0 राष्ट्रपति फ्रांस गणराज्य व राम नाईक राज्यपाल उ0प्र0 एवं श्री योगीआदित्यनाथ मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 के जनपद मीरजापुर के आगमन के अवसर पर जनपद मीरजापुर में सुदृढ़ त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का प्रबन्ध किया गया है। जनपदीय पुलिस के साथ ही जोन व परिक्षेत्र के जनपदों व वाह्य जनपदों से भी पुलिस बल उक्त कार्यक्रम हेतु आवंटित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर त्रिस्तरीय चेकिंग की व्यवस्था की गयी है, जिससे कि कोई भी आवंछनीय तत्व कार्यक्रम स्थल तक ना पहुँचने पाये। वी0वी0आई0पी0 के आगमन से लेकर कार्यक्रम स्थल व प्रस्थान तक कड़े सुरक्षा प्रबन्ध किये गये हैं, साथ ही मार्ग में भी पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गयी है।
लोगों के अनाधिकृत प्रवेश को रोकने हेतु किसी व्यक्ति का कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है तथा कार्यक्रम कार्यक्रम स्थल पर जाने वाले महानुभावों हेतु पास की व्यवस्था की गयी है, बिना पास के कोई भी कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुँच पायेगा। कार्यक्रम स्थल के प्रवेश द्वार पर ही आगंतुकों के पास चेक किये जायेंगे तथा त्रिस्तरीय चेकिंग व्यवस्था से गुजरने के बाद ही कोई भी कार्यक्रम स्थल तक पहुँच पायेगा। सम्बन्धित महानुभावों हेतु पास निर्गत करने की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी मीरजापुर द्वारा की जा रही है। इसके अलावा महानुभावगण के आगमन से 02 घण्टे पूर्व ही पास वालों का प्रवेश भी रोक दिया जायेगा।
प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति फ्रांस गणराज्य की सुरक्षा हेतु जनपद में एसपीजी, एनएसजी, सीबीसीआईडी, आईबी, एलआईयू एवं सुरक्षा मुख्यालस से डियूटी में लगे अधिकारीगणों का पूर्व से ही जनपद में आगमन होना प्रारम्भ हो गया है। साथ ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था हेतु किये जाने वाले प्रबन्ध के सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगण द्वारा मीटिंग कर आवश्यक निर्देश भी दिये गये हैं। उक्त सुरक्षा में कुल 07 एसपी रैंक के अधिकारी, 07 एएसपी रैंक के अधिकारी, 22 सीओ रैंक के अधिकारी, 35 इंस्पेटक्टर रैंक के अधिकारी, 120 उपनिरीक्षक, 125 हे0कां0 व 1100 आरक्षी, 02 कम्पनी अर्धसैनिक बल, 04 कम्पनी पीएसी बल की ड्यूटी लगायी गयी है। इसके अलावा यातायात व्यवस्था हेतु 02 यातायात निरीक्षक, 10 टीएसआई, 29 मु0आरक्षी यातायात, 100 आरक्षी यातायात सहित अग्निशमन विभाग, एम्बुलेन्स आदि को भी लगाया गया है।
——————————————————————————————————–

दिनाक 12-03-2018 को नरेन्द्र मोदी मा0 प्रधानमंत्री भारत व श्री इमैनुअल मैक्रोन मा0 राष्ट्रपति फ्रांस गणराज्य व श्री राम नाईक मा0 राज्यपाल उ0प्र0 एवं योगीआदित्यनाथ मुख्यमंत्री उ0प्र0 के जनपद मीरजापुर के आगमन के अवसर पर जनपद मीरजापुर के निम्न मार्गो भारी वाहनो का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

*गैपुरा से लालगंज मार्ग , लालगंज से गैपुरा मार्ग , राबर्टसगंज से नटवां मार्ग, नटवा से गैपुरा मार्ग, जिगना से गैपुरा मार्ग, औराई से मीरजापुर मार्ग, एवं गोपीगंज से मीरजापुर मार्ग* पर भारी वाहनो का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.