यूपी-100 के मोटरसाईकिल दस्ते का किया गया शुभारम्भ-MIRZAPUR

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार द्वारा किया गया उद्घाटन*
*पुलिस लाईन मीरजापुर स्थित परेड ग्राउण्ड में सम्पन्न हुआ समारोह*

आज दिनांक-27-05-2018 को पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउण्ड में यूपी-100 परियोजना के वाहनों में विस्तार करते हुये मोटरसाईकिल दस्ते का भी शुभारम्भ किया गया। उक्त मोटरसाईकिल दस्ते का शुभारम्भ अनुप्रिया पटेल केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री, भारत सरकार के द्वारा किया गया। इसके साथ ही थानों के लिये आधुनिक 33 परिष्कृत मोटरसाइकिल दस्तों का भी शुभारम्भ किया गया। साथ ही थाना मोबाईल के 33 वाहनों का भी किया गया शुभारम्भ |

*जनपद मीरजापुर में यूपी-100 परियोजना का संक्षिप्त विवरण-*
जनपद मीरजापुर में यूपी-100 परियोजना का शुभारम्भ दि0-15.12.16 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के नेतृत्व में हुआ था । प्रारम्भ से 35 चार पहिया वाहन जिन्हें पीआरवी नाम से जाना जाता है, मीरजापुर के जनता की सेवा चौबीसों घण्टें सतत् सतर्कतापूर्वक कर रही हैं।
वर्तमान में आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय के कुशल पर्यवेक्षण व निर्देशन में नोडल अधिकारी यूपी 100 प्रकाश स्वरूप पाण्डेय अपर पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में समस्त सम्बन्धित अधिकारीगण, सहायक रेडियो अधिकारी, जनपद प्रभारी निरीक्षक यूपी-100 के सहयोग से परियोजना में कार्यालय स्टाफ एवं आरओआईपी स्टाफ के अलावा 80 पीआरवी कमाण्डर, 80 पीआरवी सब कमाण्डर, एवं 77 पीआरची पायलट जनपद के जनता की सेवा में *शहर या देहात,दिन हो या रात, यूपी-100 है सबके साथ* के मूल मन्त्र के साथ मीरजापुर की जनता की सेवा में सदैव तत्पर” है ।
परियोजना के प्रारम्भ से अब तक मीरजापुर की सम्माननीय जनता द्वारा 96706 सूचनाएं यूपी-100 को दी गयी है, जिसमें आगजनी या फायर सर्विसेज से 704, मेडिकल सहायतार्थ 5117 इवेन्ट भी सम्मिलित है।
जनता की सेवा की सफलता की इसी कड़ी में आज दिनांक 27.05.18 को केन्द्रीय मंत्री एवं विधायकगण की उपस्थिति में यूपी-100 में दोपहिया पीआरवी के 20 वाहन को भी सम्मिलित किया जा रहा है, जिसके संचालन में 71 पूर्ण प्रशिक्षित कमाण्डर आरक्षीगण एवं 69 सब कमाण्डर होमगार्डस लगाये गये है, तथा इनकी ड्यूटी तीन सिफ्टों में 08-08 घण्टे की लगायी गयी है। उक्त विशिष्ट साज-सज्जायुक्त मोटरसाईकिल दस्ते के सफल संचालन के लिए एक वायरलेस सेट, एक मोबाईल फोन एवं एक एमडीटी उपलब्ध कराया गया है, जिससे प्राप्त सूचना को यथाशीघ्र सम्बन्धित दो पहिया पीआरवी को भेजी जा सके। दो पहिया पीआरवी को शहर/कस्बा क्षेत्र में 15 मिनट का रिस्पान्स टाईम निर्धारित किया गया है।
हमे पूर्ण विश्वास हैं, कि अपने चार पहिया पीआरवी के प्रसंशनीय कार्यों में सफलतापूर्वक सहयोग करते हुए जनपद की जनता की उम्मीदों पर शत प्रतिशत खरा उतरते हुए सफलता का नया आयाम प्राप्त करेगें ।

*सुरक्षा में हम आपके चौबीसों घण्टे रहते हैं,*
*आपराधियों पर तो हम तिरछी नजर रखते हैं।*
*नादान हैं वो जो वर्दी वालों से नफरत करते हैं,*
*यूपी-100 वाले हैं हम, जो शव की भी मदद करते हैं।*

उक्त अवसर पर श्री विजय सिंह मीणा पुलिस महानिरीक्षक, विन्ध्याचल परिक्षेत्र उ0प्र0 मीरजापुर व श्री आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय द्वारा यूपी-100 के वाहनों का संचालन कर पीआरवी कर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया गया। उक्त समारोह के दौरान यूपी -100 की 20 मोटरसाईकिल पीआरवी सहित थानों के लिये परिष्कृत 33 आधुनिक मोटरसाईकिल दस्ते का भी उद्घाटन किया गया।

उक्त अवसर पर विजय सिंह मीणा पुलिस महानिरीक्षक, विन्ध्याचल परिक्षेत्र उ0प्र0 मीरजापुर, आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मीरजापुर रत्नाकर मिश्र सदस्य विधान सभा नगर क्षेत्र मीरजापुर, राहुल प्रकाश कोल सदस्य विधान सभा मझवाँ क्षेत्र मीरजापुर सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक व पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.