समाचारप्रधान मन्त्री के जनपद आगमन पर लागू होगा यातायात डायवर्जन-MIRZAPUR

प्रधान मन्त्री के जनपद आगमन पर लागू होगा यातायात डायवर्जन-MIRZAPUR

सभी प्रकार के ट्रकों का जनपदीय सीमा में प्रवेश रहेगा पूर्णतः प्रतिबन्धित,छोटे वाहन/सवारी वाहन/बस/एम्बुलेन्स पर नहीं लागू होगा ,डायवर्जन
पालन नहीं करने वाले ट्रक चालकों के विरूद्ध होगी वैधानिक कार्यवाही |
दिनांक 15.07.2018 को जनपद मीरजापुर में प्रधानमन्त्री भारत सरकार के प्रस्तावित कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था प्रभावी/ सुदृढ़ बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा धारा 31 पुलिस एक्ट में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनहित में जनपद मीरजापुर में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबन्धित किया गया है। जो दिनांक 14/15.07.2018 को रात्रि 12.00 बजे से दिनांक-15-07-2018 को 18.00 बजे तक प्रभावी होगा। उक्त आदेश का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध धारा 32 पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही करायी जायेगी। इस सम्बन्ध में समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है।
उक्त रूट डायवर्जन निम्नानुसार प्रभावी होगाः-
1.रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमण्डगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
2.रीवा रोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौधा थाना लालगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर बरौधा तिराहे से भारतगंज जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
3.सोनभद्र की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को चौकी राजगढ से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर पुरानी चौकी राजगढ़ से वाया सक्तेशगढ़ चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
4.पटेहरा चौराहे पर आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी पटेहरा से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर उन्हें दीपनगर होते हुए लालगंज, बरौधा तिराहे से भारतगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
5.जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा । यह कार्यवाही प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर करायेगें ।
6.चुनार बस स्टैण्ड तिराहे से सभी प्रकार के ट्रकों को वाया सक्तेशगढ़ दीपनगर होते हुए बरौधा तिराहा लालगंज से भारतगंज इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा । इस कार्यवाही को भी प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सुनिश्चित करायेंगे ।
7.उक्त के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक चुनार दीपनगर से सक्तेशगढ़ तथा अहरौरा से इमिलियाचट्टी होते हुए चुनार आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को नारायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।
8.प्रभारी निरीक्षक अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी डगमगपुर चौराहे पर लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देगें बल्कि उन्हें चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।
9.चौकी प्रभारी बरकछा अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को डी0आई0जी0 कैंप चन्दईपुर जाने वाले मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा बल्कि उन्हें बरकछा से झिंगुरा की ओर डायवर्ट करके वाया अधवार चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
10.प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से अघवार में समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर आने से रोकते हुए उन्हें चुनार नरायनपुर की ओर तथा नरायनपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को झिंगुरा, विंढमफाल, बरकछा होते हुए सोनभद्र की ओर होते हुए डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
11.चौकी प्रभारी करनपुर आर्मी कैंप के आगे पहाड़ी पर अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे बल्कि उन्हें लालगंज की ओर डायवर्ट करके भारतगंज एवं कोरांव की ओर जाने देंगे ।
12.प्रभारी निरीक्षक जिगना, प्रभारी निरीक्षक माण्डा से व्यक्तिगत संपर्क स्थापित कर अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल एवं थाना माण्डा के पर्याप्त पुलिस बल के साथ माण्डा रोड तिराहा जनपद इलाहाबाद पर ड्यूटी लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को जनपद मीरजापुर की ओर आने से रोकते हुए उन्हें भारतगंज की ओर डायवर्ट किया जायेगा । उक्त के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक जिगना अपने थाने से कुशहां तिराहा बिहसड़ा तिराहे के पास भी पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर इलाहाबाद की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को भारतगंज की ओर डायवर्ट करायेंगे ।
13.प्रभारी निरीक्षक चील्ह, प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज व औराई जनपद भदोही से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके गोपीगंज तिराहा व औराई चौराहा पर अपने थाने एवं चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर थाना गोपीगंज एवं औराई पुलिस बल के सहयोग से किसी भी प्रकार के ट्रकों को गोपीगंज एवं औराई से मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे ।
14.प्रभारी निरीक्षक चील्ह, चील्ह तिराहे पर भी अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायेंगे तथा गोपीगंज से मीरजापुर व औराई से मीरजापुर मार्ग के मध्य लिंक मार्ग से किसी भी प्रकार के ट्रकों के चील्ह तिराहा आने पर उन्हें आवश्यक्तानुसार गोपीगंज एवं औराई की ओर डायवर्ट कर देंगे ।
15.प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल, गैपुरा चौराहे पर अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को गैपुरा से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज से भारतगंज एवं कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
16.प्रभारी निरीक्षक अदलहाट अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी नरायनपुर तिराहे पर लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोकेंगे तथा उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
17.जिन-जिन स्थानों पर समस्त प्रकार के ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ट्रक सड़क पर किसी भी दशा में रूकने न पाये उन्हें उपरोक्तानुसार डायवर्ट कर दिया जाये । इसके लिए सम्बन्धित थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे ।
18.उपरोक्त प्रतिबन्ध से एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, सवारी बस/ किसी भी प्रकार की बसें, हल्के चार व तीन पहिया वाहन, मुक्त होंगे ।
सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रधानमन्त्री के कार्यक्रम में आने वाले व्यक्तियों के वाहनों को कहीं पर भी कदापि न रोका जाये बल्कि उन्हें सुगमता से कार्यक्रम से भेजवायेंगे ।
उक्त डायवर्जन के सम्बन्ध में सम्बन्धित जनपदों के पुलिस अधीक्षकगण को भी अवगत कराया गया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं