समाचार21 जुलाई से रेलवे स्टेशन पर नए प्रवेश द्वार का होगा निर्माण-...

21 जुलाई से रेलवे स्टेशन पर नए प्रवेश द्वार का होगा निर्माण- मिर्जापुर

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर 21 जुलाई से शुरू होगा दूसरे प्रवेश द्वार का निर्माण
-जनपदवासियों की लंबे अरसे से की जा रही मांग अब जमीन पर उतरेगी, 22 करोड़ की लागत से पूरी होंगी परियोजनाएं
-प्रवेश द्वार का भूमि पूजन के साथ ही तीन अन्य परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल
मिर्जापुर
जनपदवासियों की मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रवेश द्वार के निर्माण की लंबे अरसे से की जा रही मांग अब जल्द ही पूरी हो जाने जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल 21 जुलाई को इस परियोजना की भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगी। इसके अलावा फुट ओवर ब्रिज सहित तीन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगी। साथ ही विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर भी तीन परियोजनाओं का लोकापर्ण करेंगी। ये सभी परियोजनाएं लगभग 22 करोड़ रुपए से ज्यादा की हैं।
जनपदवासी पिछले लगभग 6 सालों से मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के दक्षिण ओर प्रवेश द्वार निर्माण की मांग कर रहे थे। इस परियोजना को शुरू करने के लिए केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने काफी प्रयास कीं।
लगभग 15.40 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले इस परियोजना के लिए बजट की मंजूरी मिल चुकी है और टेंडर भी पास हो गया है। इस साल के शुरूआत में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इन परियोजनाओं के लिए बजट में धन की व्यवस्था करायीं। वर्तमान वित्तीय वर्ष में इन परियोजनाओं पर काम शुरू हो गया है। लोगों की मांग को केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात कर उनके सामने यह मामला उठायी थीं।
ये सुविधाएं होंगी शुरू:
केंद्रीय मंत्री पटेल रेलवे स्टेशन पर प्रवेश द्वार का शिलान्यास के अलावा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज (4 करोड़ रुपए), वाई-फाई सुविधा (40 लाख रुपए) का उद्घाटन और सोलर पॉवर प्लांट के जरिए स्टेशन पर लाइट का उद्घाटन करेंगी।
यहां पर यात्री शेड, पेयजल, शौचालय, प्रकाश और टिकट घर, आरक्षण कार्यालय आदि की व्यवस्था की जाएगी।
विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर भी चार योजनाओं को हरी झंडी:
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल 21 जुलाई को विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर भी तीन योजनाओं को जनता को समर्पित करेंगी। इनमें रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज (2 करोड़ रुपए), सोलर प्लांट और विंध्याचल स्टेशन के सामने विंध्यवासिनी मंदिर की आकृति का लोकार्पण करेंगी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं