समाचारबनेगा मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स-मिर्जापुर

बनेगा मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स-मिर्जापुर

‘खेलो इंडिया’ स्कीम के तहत मिर्जापुर में बनेगा मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स |जनपद के उभरते खिलाड़ियों को जिले में ही बेहतर प्रशिक्षण की मिलेगी सुविधा|देश के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई महात्वाकांक्षी स्कीम ‘खेलो इंडिया’ के तहत मिर्जापुर जनपद में मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कम्पलेक्स का निर्माण किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की पहल पर जनपद में शुरू होने वाली इस परियोजना में विभिन्न खेलों से संबंधित सुविधाएं विकसित की जाएंगी।
मिर्जापुर जनपद के पटेहरा कलां गांव में लगभग 3.31 करोड़ रुपए की लागत से खेलों के लिए मल्टीपर्पज हाल का निर्माण होगा। यहां पर विभिन्न खेलों से संबंधित सुविधाएं विकसित की जाएंगी, ताकि जनपद के उभरती युवा प्रतिभाओं को बेहतर खेल का प्रशिक्षण मिले और ये युवा राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय पटल पर जनपद का नाम रौशन करें। परियोजना को लेकर शुक्रवार को भारत सरकार की विशेषज्ञों की एक टीम शुक्रवार को मिर्जापुर का दौरा करेगी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देगी, ताकि जल्द से जल्द काम शुरू हो सके।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का कहना है कि देश में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ‘खेलो इंडिया’ एक महत्वपूर्ण स्कीम है। इस स्कीम के तहत सरकार ऐसे खिलाड़ियों का सहयोग करना चाहती है, जिन्हें खेल से प्यार है और जो समर्पण भाव से खेलते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पटेहरा कलां गांव में मल्टीपर्पज हाल के निर्माण से जनपद के उभरते खिलाड़ियों को जनपद में ही बेहतर प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी।
ये सुविधाएं होंगी विकसित:बॉलीबाल, कबड्डी, भारोत्तोलन, कुश्ती, रस्साकसी, बैडमिंटन, जिमनास्टिक। इन खेलों से संबंधित सुविधाएं यहां पर विकसित की जाएंगी और इन खेलों से जुड़े नवोदित खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग दी जाएगी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं