समाचारएकता ट्रेन, मिर्जापुर होते हुए गुजरात जाएगी-अनुप्रिया पटेल

एकता ट्रेन, मिर्जापुर होते हुए गुजरात जाएगी-अनुप्रिया पटेल

स्टेच्यू फॉर यूनिटी’

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 30 अक्टूबर को सुबह 9 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व उत्तर प्रदेश के सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डॉ.नीलकण्ठ तिवारी

-वाराणसी, चुनार, मिर्जापुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, पुखरायां, झांसी होते हुए गुजरात जाएगी ट्रेन

मिर्जापुर

गुजरात के सरदार सरोवर बांध के पास अखण्ड भारत के निर्माता भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’ का आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को अनावरण करेंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के किसानों, महिलाओं, युवाओं के शामिल होने के लिए डॉ.सोनेलाल पटेल फाउंडेशन की तरफ से एक ट्रेन बुक करायी गई है। ‘एकता ट्रेन यात्रा’ के नाम से यह ट्रेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 30 अक्टूबर को सुबह 9 बजे गुजरात के सरदार सरोवर स्थित ‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’ स्थल के लिए रवाना होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और उत्तर प्रदेश के विधि न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डॉ.नीलकण्ठ तिवारी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर गुजरात के सरदार सरोवर बांध के लिए रवाना करेंगे। इस मौके पर वाराणसी के सभी जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। लौह पुरुष सरदार पटेल की याद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण कराया है।

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को अपना दल (एस) परिवार ने ऐतिहासिक बनाने की तैयार किया है। इसी के तहत डॉ.सोनेलाल पटेल फाउंडेशन ने ‘एकता ट्रेन यात्रा’ का फैसला किया है। ‘एकता ट्रेन यात्रा’ के जरिए उत्तर प्रदेश के गांवों को इस कार्यक्रम से सीधे जोड़ने की पहल की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का कहना है कि ट्रेन के जरिए उत्तर प्रदेश के लगभग प्रत्येक जिले से सामाजिक लोगों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को सरदार सरोवर स्थित ‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’के अनावरण कार्यक्रम में ले जाया जाएगा। श्रीमती पटेल ने कहा कि 31 अक्टूबर का दिन हम देशवासियों के लिए काफी खास है। देश को एक सूत्र में पिरोने वाले हम सबके पूज्यनीय लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्म इसी दिन हुआ था। इसलिए उत्तर प्रदेश के लोगों को इस कार्यक्रम से सीधे जोड़ने के लिए हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से गुजरात के बड़ौदा स्थित सरदार सरोवर बांध तक ट्रेन ले जाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 30 अक्टूबर को सुबह 9 बजे वाराणसी से सरदार सरोवर बांध के लिए रवाना होगी। इसमें अपना दल (एस) के समर्थकों के अलावा अन्य कोई भी इच्छुक व्यक्ति, युवा, किसान आवेदन कर सकते हैं।

इन स्थानों पर रूकेगी ट्रेन:

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल का कहना है कि यह ट्रेन वाराणसी से चुनार, मिर्जापुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, पुखरायां, उरई, झांसी होते हुए गुजरात स्थित सरदार सरोवर बांध जाएगी। इसके अलावा यह ट्रेन सरदार पटेल के पैतृक गांव करमसद भी जाएगी। आशीष पटेल ने कहा कि ट्रेन में महिलाओं के लिए बकायदा अलग से कंपार्टमेंट की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जो भी इच्छुक व्यक्ति सरदार सरोवर जाना चाहता है, वह केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के मिर्जापुर स्थित कैम्प कार्यालय अथवा अपने संबंधित जिला के पार्टी के जिलाध्यक्ष से संपर्क करे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले से लोगों को ले जाने की तैयारी की जा रही है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं