समाचारमॉडल करियर सेंटर’ के जरिए जनपद में ही हुनरमंद होंगे युवा-MIRZAPUR

मॉडल करियर सेंटर’ के जरिए जनपद में ही हुनरमंद होंगे युवा-MIRZAPUR

9453821310 -केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के सौजन्य से श्रम मंत्रालय ने 21.34 लाख रुपए जारी किया |
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के सौजन्य से मिर्जापुर जनपद के युवाओं को रोजगार के लिए जनपद में ही‘मॉडल करियर सेंटर’ की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। सेंटर की स्थापना के लिए श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को 2134000 रुपए धनराशि की मंजूरी दे दी है। बता दें कि इस सेंटर की स्थापना के लिए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने चार महीने पहले केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात की थी। श्रम मंत्रालय के नेशनल करियर सर्विस प्रोजेक्ट के तहत ‘मॉडल करियर सेंटर’ खोला जाएगा। इस बाबत विशेष स्टॉफ की नियुक्ति की जाएगी। युवाओं को शिक्षा के साथ ही उन्हें करियर क्षेत्र चुनने की जानकारी दी जाएगी। इसकी खासियत यह भी होगी कि यदि आप सेंटर नहीं आ सकेंगे तो आप ऑनलाइन भी काउंसिलिंग में भाग ले सकेंगे। यहां पर देशभर के जाने-माने काउंसलर के विचार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का कहना है कि ‘मॉडल करियर सेंटर’ की स्थापना से युवाओं को रोजगार की बेहतर ट्रेनिंग का जनपद में ही सुनहरा अवसर मिलेगा। परियोजना की लागत: “मॉडल करियर सेंटर” स्थापना के लिए कुल 3565000 रुपए का बजट तैयार किया गया है। इसमें से केंद्र सरकार ने 60 फीसदी धनराशि उत्तर प्रदेश सरकार को जारी कर दिया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं