समाचारकार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं -जिला...

कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं -जिला मजिस्ट्रेट

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा,दिये दायित्वों का निर्वहन-निष्पक्ष होकर करें अधिकारी, कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं -जिला मजिस्ट्रेट |अधिशासी अभियन्ता जल निगम अभाव शाखा को शोकार्य नोटिश
मीरजापुर, 13 मार्च, 2019- सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल सभी प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किये जा रहे निर्वाचन सम्बन्धी कार्यो के प्रगति की बिन्दुवार समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों के लिये जिस अधिकारी को जो दायित्व दिया गया है वे अपने दायित्वों का निर्वहन भारत निर्वाचन आयोग के मंशानुरूप पूरी पारदर्शिता के साथ निर्वहन करें, उन्होंने कहा कि प्रभारी अधिकारी अपने कार्यो को एवं दिशा निर्देशों को भली-भांति अध्ययन कर लें तभी कार्य करने में आसानी होगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व सोशल मीडिया में पेड न्यूज/विज्ञापन तथा अन्य प्रचार-प्रसार, राजनैतिक दलों व अभ्यर्थियों का प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार कर लेखाधिकारी को जानकारी दी तथा लखा टीम के द्वारा सम्बंधित दल/प्रत्योशी के खर्चे में जोडा जायेगा। बिना अनुमजि के कोई विज्ञापन/पेडन्यूज नहीं प्रसारित/प्रकाशित नहीं कराया जायेगा। इस दौरान प्रभारी अधिकारी के द्वारा कार्मिकों की सूची, ई0वी0एम0 हेतु मास्टर ट्रेनरों की तैनाती व प्रशिक्षण, मतगणना कार्मिको की नियुक्ति, मीडिया प्रमाणीकरण, लेखन सामग्री, शिकायतों का निस्तारण उसका रखरखाव, शिकायतों का पंजीकरण, पोस्टल एवं सर्वििस मतदान प्रक्रिया वाहनों का अधिग्रहण उपं उपलब्धता, शान्ति व्यवस्था एवं वीडियो निगरानी, उडन दस्ता टीम, आब्जर्बरों के रूकने व उनके वाहन की व्यवस्था, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण हेतु टीमों का गठन, ई0वी0एम0 मशीनों की चेकिंग रेण्डमाइजेशन कार्मिकों को प्रशिद्वाण व्यवस्थ आदि की बिन्दुवार समीक्षा की गयी। इस दौरान जिलाधिकार ने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उस दौरान अपर जिलाधिकारी भू राजस्व/प्रभारी अधिकारी आचार संहिता एम0ए0 अन्सारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के 24 घंटे के बाद विभिन्न स्थानों पर पोस्टर, बैनर, बान राइंटिंग होडिग्स सरकारी व गैर सरकारी स्थानों पर लगे रहे हो हटवाने का हटवाने के बाद निर्धारित प्रा्ररूप् पर तत्कल उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा यदि कहीं पोस्टर बैनर होर्डिग्स लगी हो तो सम्बंधित विभागीय अधिकारी हटा लें अन्यथा कल से पाये जाने पर सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही की जायेगी। इस अवसरपर अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव सभी उपजिलाधिकारीगण व सभी सम्बंधित प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं