समाचारबाल कुमार के पाला बदलनें से सपा चिंता में -MIRZAPUR

बाल कुमार के पाला बदलनें से सपा चिंता में -MIRZAPUR

बाँदा उत्तर प्रदेश । प्रदेश में सपा को एक के बाद लगातार बड़ा झटका लग रहा है. बुंदेलखड में सपा के कद्दावर कुर्मी बिरादरी के नेता बालकुमार पटेल ने अब अखिलेश यादव का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है.|. पटेल यूपी के बांदा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.अब इसकी संभावना पूरी तरह राजनीतिक क्षेत्र में जहां चरचा का विषय बन गई है |, वही सपा प्रत्याशी श्यामाचरण गुप्ता के खेमें में चुनाव में अपने जीत की आशा बुलंद देखी जा रही है |
बांदा लोकसभा सीट से बाल कुमार पहले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने ऐन वक्त पर बीजेपी से आए श्यामा चरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया , इससे नाराज होकर उन्होंने पहले ही सपा को अलविदा कहने का मन बना लिया था.
बालकुमार पटेल 2009 में मिर्जापुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बांदा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन मोदी लहर में वो चुनाव जीत नहीं सके. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा नहीं जताया ।
बाल कुमार पटेल शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इसके बाद कांग्रेस में शामिल होने का उनकी योजना नें साकार रूप लिया । और बाँदा- चित्रकूट संसदीय सीट की राजनीति गरमा गई ।
बाल कुमार पटेल उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता हैं. खासकर बुंदेलखंड और पूर्वांचल में कुर्मी समुदाय के बीच काफी उनका आधार है. बाल कुमार पटेल के बेटे राम सिंह प्रतापगढ़ के सपा जिला अध्यक्ष हैं. राम सिंह प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा सीट से सपा विधायक रहे हैं. 2017 के चुनाव में बीजेपी के मोती सिंह के हाथों बहुत कम वोटों से हारे थे । अब बहा की भी सपा राजनीत का भी करवट बदलना निश्चित माना जा रहा है !
हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में काग्रेस आलाकमान नें बाल कुमार को बाँदा संसदीय क्षेत्र चुनाव लड़ाने की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की, फिर भी उनका यहां से चुनाव लड़ना कांग्रेसी खेमा तय मान रहा है । यहां से भाजपा प्रत्याशी कौन होगा ! इसपर भी राजनीतिक समीक्षकों कि निगाहें लगी हुई हैं|

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं