समाचारनरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने आरक्षित वर्ग के जीवन...

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने आरक्षित वर्ग के जीवन में सुधार किया -अनुप्रिया पटेल

केन्द्रीय मंत्री ने कहा, आरक्षित वर्ग की सुरक्षा के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने एस.सी. एस.टी. संसोधन बिल को संसद में पास कराया।
12-04-2019 को मीरजापुर में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की अधिकांश परियोजनाएं समाज के निचले तबके को केन्द्र में रखकर बनायी गयी और इन्हें बेहतर ढंग से लागू की गयी। प्रधानमंत्री अनुसूचति जाति, जनजाति और पिछड़ों के जीवन स्तर में सुधार के लिए खुद इन परिजनाओं की मानीटरिंग की। शुक्रवार को जनपद के लालगंज में बाबू उपरौध इंटर मीटिएट कालेज मेें आयोजित भाजपा अनुसूचित मोर्चा के विजय संकल्प महा सम्मेलन के दौरान भाजपा-अपना दल (एस) और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने यह बात कही, कहा कि अनुसूचित जाति के अन्तर्गत आने वाले समाज के लोगों की रक्षा के लिए ही नरेन्द्र मोदी ने संसद में अध्यादेश लाकर एस.सी. एस.टी. संसोधन बिल को पास कराया। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एनडीए सरकार समाज के निचले तबके के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए कृत संकल्प है। मीरजापुर जैसे पिछड़ा जिला में अनुसूचित वर्ग एवं आदिवासी भाइयों के लिए हमने कई योजनाओं को मूर्तरूप दिया। प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा मीरजापुर में आरक्षित वर्ग को आवास अथवा शौचालय की सुविधाएं मुहैया करायी गयी। अनुप्रिया ने कहा कि जनपद वासियों के आशीर्वाद से आने वाले समय में विकास की प्रक्रिया को और अधिक तेज किया जायेगा।
भाजपा अनुसूचित मोर्चा के विजय संकल्प महासम्मेलन में अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक वर्मा गोपर ने मुख्य अतिथि के तौर पर विजय संकल्प महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि अनूसूचित जाति जनजाति के लोग केन्द्र एवं प्रदेश सरकार में सुरक्षित हैं। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सबसे ज्यादा चाहे प्रधान मंत्री आवास हो, प्रधान मंत्री उज्ज्वला गैस का लाभ, चाहे आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड हो, सभी योजनाओं का लाभ आरक्षित वर्ग के लोग अधिक से अधिक पा रहे हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री के नेतृत्व में ही समाज के निचले तबके का ठीक से विकास हो रहा है। मोदी योगी सरकार द्वारा अनुसूचित समाज के कल्याण के लिए लगातार योजनाओं को संचालित कर लाभ पहुंचाया जा रहा है। संचालन भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश भारती ने किया।
अनुसूचित मोर्चा के विजय संकल्प सम्मेलन में मुख्य रूप से क्षेत्रीय छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल, नगर पालिका अध्यक्ष मीरजापुर मनोज जायसवाल, अपना दल (एस) जिलाध्यक्ष रमाकान्त पटेल, लोक सभा प्रभारी सीताशरण त्रिपाठी, लोक सभा संयोजक बिन्द्रा प्रसाद विश्वकर्मा, लाल बहादुर सिंह, कार्यक्रम प्रभारी प्रदीप सोनकर, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा उत्तर मौर्या, जिला महामंत्री भाजपा आशुकान्त चुनाहे, जय सिंह पाल, विद्याधर तिवारी, अमित सिंह, जगदीश सिंह, श्याम बहादुर सिंह, निर्मला आनन्द, अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष सतवंत भारती, मनमोहन वैसवार, राहुल सोनकर, शिवलाल सोनकर, प्रमोद कुमार, डा0 एस.पी. पटेल, डा0 महानरायन भारती, तुलसी कोल, धनंजय भारती, दयाशंकर सरोज, दीपक कनौजिया, गिरीश चन्द सोनकर, विनोद सोनकर, लाल बहादुर सरोज, विष्णू सोनकर, राम आसरे सरोज, छिन्द लाल कोल, राजेन्द्र कोल सेठिया, तुलसीदास पाल, जनार्दन कोल, अवधेश पाल, संतोष दूबे, विपुल सिंह, जय सिंह, उमेश सिंह, किशोर सिंह, अमित पाण्डेय, राम अवध पाण्डेय, दिनेश सिंह, उदय पटेल आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे।
भाजपा-अपना दल (एस) और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने छानबे विधान सभा के धराधन पुर की पासी एवं कोल बस्ती, तिखोर गांव की ब्राह्मण बस्ती, बनवारी गंाव, बसकोप गांव, चेरुई राम की सरोज बस्ती और बसही मठ में जन चैपाल के जरिए स्थानीय लोगों से मुलाकत की। इस दौरान पटेल ने हरि पटेल, विजय शंकर तिवारी, भगवान पाल, संजय कोल, राजू पाण्डेय, कृष्ण कुमारी विश्वकर्मा, रामपति सरोज और लालगंज प्रमुख महेन्द्र गिरी जी से मुलाकात की।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं