समाचारसांसद द्वारा कराए गए कार्यों पर उठाए प्रश्न चिन्ह-ललितेश पति त्रिपाठी

सांसद द्वारा कराए गए कार्यों पर उठाए प्रश्न चिन्ह-ललितेश पति त्रिपाठी

कांग्रेस के प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी इन दिनों जनसंपर्क अभियान के तहत सांसद द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा वह अनियमितता की चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं। उसी क्रम में आज ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा कि गरीब आदमी को घर बनाने के लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.45 लाख रुपया देती है. घर बनाने में ईंट, बालू, सिमेंट, छड़, गिट्टी, गाटर, पटिया और मजदूरी लगती है. इसके बावजूद यदि कोई गरीब, घर का प्लास्टर नहीं कराता है तो उसका चालान कट जाता है. लेकिन मंत्री ने सड़क किनारे जो यात्री शेड बनवाए हैं, उसकी लागत सुन कर आप दंग रह जाएंगे, टिन के बने इस यात्री शेड की लागत है 2.90 लाख रुपया ! आखिर बिना सोचे समझे इतना पैसा कहां और किसकों फायदा पहुंचाने के लिए खर्च किया गया? ललितेशपति त्रिपाठी ने यह बातें जमालपुर ब्लॉक के विभिन्न गांवों में चौपाल और जनसंपर्क के दौरान कहीं.
ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे लगभग 300 यात्री शेड बनवाने का दावा स्वयं मंत्री कर रही हैं. इस लिहाज से देखा जाए तो उन्होंने ने अपने द्वारा खर्च की गई सांसद निधि का आधा पैसा यात्री शेड पर खर्च कर दिया. आप सभी जानते हैं कि आवास के लिए गरीबों को मंत्री के घर के बाहर किस तरह लाइन लगानी पड़ती थी. अगर मंत्री चाहती तो इतने पैसे में 600 आवास बनवा सकती थीं. कई गांवों जहां पेयजल संकट है वहां पेयजल के संसाधन मुहैया करा सकती थीं. जर्जर हालत में पड़े सरकारी स्कूलों को दुरुस्त करवा सकती थी.
गौरतलब है कि भारत सरकार के साख्यिकी मंत्रालय के पोर्टल mplad.gov.in में सभी सांसदों द्वारा अपने क्षेत्र में किए गए काम का ब्यौरा मौजूद है. इसी पोर्टल में केंद्र में स्वास्थ्य राज्यमंत्री और मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल द्वारा यात्री शेड पर खर्च किए गए धन का ब्यौरा भी मौजूद जिसकी लागत 2.90 लाख रुपये है. इसके अलावा कुछ ऐसे यात्री शेड भी हैं जिनकी लागत 9.54 लाख रुपये है.
इस काम को करने वाली कार्यदायी संस्था पैकफेड और सी.एन.डी.एस है. आपको बता दें कि पैकफेड यानी उत्तर प्रदेश विधायन एवं निर्माण सहकारी संघ वहीं संस्था जिसका नाम पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान एक बड़े घोटाले में सामने आया था. जिसमें कई बड़े अधिकारी भी नप चुके हैं.।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं