समाचारजिलाधिकारी ने 06 अधिकारियों व एक कानूनगो से मांगा स्पष्टीकरण-MIRZAPUR

जिलाधिकारी ने 06 अधिकारियों व एक कानूनगो से मांगा स्पष्टीकरण-MIRZAPUR

तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस में 93 में से 04 प्रार्थना का मौके पर निस्तारण

ससमय व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर अधिकारी होगें दण्डित -जिलाधिकारी

मीरजापुर, 20 अगस्त, 2019- जिलाधिकारी अनुराग पटेल व पुलिस अधीक्षक अवघेश कुमार पाण्डे ने आज जनपद तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हुये फरियादियों के समस्याओं को सूना तथा सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर आख्या सम्बंधित तहसील में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि जन समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा वीडियो कांन्फ्रन्सिंग के द्वारा जन समस्याओं के निस्तारण के बार े में स्वंय समीक्षा की जा रही है तथा शासन स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा सम्बंधित शिकायतकर्ता से उसके मोबाइल नम्बर से निस्तारण व उसके संतुष्ट होने की जानकारी भी प्राप्त की जा रही है इसलिये सभी अधिकारी मुख्यमंत्री के पोर्टल, सम्पूर्ण समाधान दिवस, आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों सहित जिलाधिकारी के द्वारा प्रातः 09 से 11 बजे के मध्य जनता मुलाकाती में प्राप्त प्रार्थना पत्रों को जिस भी अधिकारी के पास भेजा जा रहा है उसे ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें अन्यथा समय से व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर सम्बधित अधिकारी को स्वयं जिम्मेदार मानते हुये कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसी विभाग में किसी भी पटल पर डिफाल्टर होने की दशा में भी सम्बंधित कार्यालयाध्यक्ष को जिम्मेदार मानते हुये उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी अतएव अधिकारी स्वयं अपने अधीनस्थ अधिकारी/कर्मचारी के पास भेजे गये प्रर्थना पत्रों की समीक्षा करें और समय से निस्तारण करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिसव तहसील सदर में उप निदेशक कृषि, सहायक अभियन्ता लघु सिंचाई के बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने तथा जिला पूर्ति अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मीरजापुर,, एस0आ0ेसी0 चकबन्दी तथा खण्ड विकास अधिकारी मझंवा के पास पिछले समाधान दिवस के लम्बित प्रार्थना होने के कारण जिलाधिकारी द्वारा स्प्ष्टीकरण की मांग की गयी तथा कानूनगो नौहां देवीशंकर के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण की मांग की गयी। आज तहसील सदर में आयोजित समाधान दिवस में कुल 93 लोगों ने अपने समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया जिनमें से 04 का मौके पर निस्तारण कर शेष सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये एक सप्ताह के निस्तारण कर आख्ष तहसील में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। समाधान दिवस में चकबन्दी, राशनकार्ड, राजस्व, प्रधानमंत्री आवास, नाली निर्माण आदि से सम्बंधित अधिकांश प्रार्थना पत्र आये जिन्हें निस्तारण के निर्देश दिया गये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पिंयंका निरंजन ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जन शिकायतों से सम्बधित किसी भी प्रकार की शिकायत यदि विकास खण्ड कार्यालय के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के पास लम्बित रहेगा तो सम्बंधित खण्ड विकास अधिकारी को जिम्मेदार मानते हुये कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी खण्ड विकास अधिकारी स्वस समीक्षा कर अपने विकास खण्ड कार्यालय के प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करान सुनिश्चित करायें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गौरव श्रीवास्तव ने भी आये हुये फरियादियों के समस्याओं को सुना। समाधान दिवस में परियोजना निदेशक रिषिमुनी उपायाय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी पी0के0सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी उमेश कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण वितारी, जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी दिव्या शुक्ला, सहायक निदेशक मत्स्य, एस0आ0सी0 चकबन्दी संजय श्रीवास्तव, सहित खण्ड विकास अधिकारी गण व क्षेत्राधिकारी व सभी जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं