समाचारएक सप्ताह में करें प्रार्थना पत्रों का निस्तारण -जिलाधिकारी

एक सप्ताह में करें प्रार्थना पत्रों का निस्तारण -जिलाधिकारी

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर होगी कार्यवाई

मीरजापुर,17 सितम्बर, 2019- जिलाधिकारी अनुराग पटेल के अध्यक्षता में तहसील लालगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक अवघेश कुमार पाण्डेय, उप जिलाधिकारी लालगंज शिवकुमार सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा आये हुये फरियादियों के समस्याओं को सुना गया। लालगंज तहसील दिवस में आज कुल 82 प्रार्थना आये जिनमें से दो का मौके पर निस्तारण कर जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर आख्या तहसील में उपलग्ध कराया जाय। राजस्व के कुछ मामलों में जिलाधिकारी द्वारा टीम बनाकर मौके पर जाकर निरीक्षण कर निस्तारण के निर्देश दिया गये। इसी प्रकार गौरवां ग्राम पंचायत के मजरा चैरा के ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गयी कि वहां पर कई अपात्र लोगों को गलत तरीके से प्रधानमंत्री आवास आवंटन कर दिया गया है जिस पर जिलाधिकारी द्वारा परियोजना निदेशक व उपायुक्त मनरेगा को मौके पर जाकर जाॅंच कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। इसी प्रकार चकबन्दी के मामलें में एस0आ0ेसी0 चकबन्दी को मौके पर जाॅंच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व, चकबन्दी, पैमाइश, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य विभागों से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र आये जिसे सम्बंधित अध्किारियों को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि आइजीआरएस, मुख्यमंत्री र्पोअल, जिलाधिकारी के जनता मुलाकाती , सम्पूर्ण समाधान दिवसों में प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी पूरी ईमानदारी से निष्ठां के साथ गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करें ताकि फरियादियों को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि पोर्ट्रल पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को शासन स्तर पर मानीटरिंग की जा रही है अतएव यदि किसी प्रार्थना पत्र का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण नहीं पाया जाता है और शासन स्तर से किसी अधिकारी पर काय्रवाई की जाती है तो उसका उत्तरदायत्वि स्वयं सम्बंधित अधिकारी का होगा इस लिये अधिकारी प्रार्थना पत्रों को स्वयं संज्ञान में लेकर निस्तारण करें।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ओ0पी0 तिवारी, परियोजना निदेशक रिषिमुनी उपाध्याय, जिला पंचायत अधिकारी अरविन्द कुमार, उपायुक्त मनरेगा, सहित अन्य सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं