समाचारमहाराजा अग्रसेन ने अपना सम्पूर्ण जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित किए:...

महाराजा अग्रसेन ने अपना सम्पूर्ण जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित किए: अनुप्रिया पटेल

अग्रहरी वैश्य समाज के तत्वाधान में महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह का आयोजन किया गया
मिर्जापुर, 3 अक्टूबर
महाराजा अग्रसेन ऐसे कर्मयोगी लोकनायक थें, जिन्होंने बाल्यकाल से ही अपने आदर्श जीवन कर्म से मानव समाज को जीवन का नया मार्ग दिखाया। महाराजा अग्रसेन जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर के ब्रजधाम मैरिज लान में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही।
अग्रहरी वैश्य समाज के तत्वाधान में सप्ताह भर चले महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह का समापन कार्यक्रम नगर स्थित ब्रजधाम में देर सायं समाप्त हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल ने दीप प्रज्जवलित कर एवं महाराजा अग्रसेन के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन का योगदान देश व समाज में अनुकरणीय है। वे अहिंसा के पुजारी थे।
महाराजा अग्रसेन ने 5100 साल पहले अग्रकुल की स्थापना की। अग्रकुल के वंशज आज भी उनके सिद्धांतों पर चलकर सेवा भावना का कार्य कर रहे हैं। अग्रवंशज ऐसी महान विभूति की जयंती मनाकर समाज को एक संदेश देने का कार्य प्रतिवर्ष कर रहे हैं। एक दूसरे की मदद करें इस भावना के साथ सतत निरंतर सामाजिक सेवा की भावना सबके मन में होनी चाहिए।
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि प्रतिभाओं के विकास के लिए और अपने इतिहास को जानने के लिए महापुरुषों की जयंतियां आयोजित होनी चाहिए।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सदस्य किशोर न्याय बोर्ड उ.प्र. सरकार डॉ.रीता जायसवाल ने कहा कि वैश्य उपवर्गों में एका की भावना बढ़ानी होगी, जिससे हमें हमारी संख्या के अनुरूप भागीदारी मिल सकें। हम कई उपवर्गों में बंटे हैं, जिन्हें एक होना आवश्यक है। कार्यक्रम की अध्यक्षता राम जयश्री अग्रहरी ने किया। इस मौके पर अशोक अग्रहरी, शोभनाथ अग्रहरी, प्रमोद अग्रहरी, आनंद अग्रहरी, सुभ्रत अग्रहरी, हेमलता गुप्ता, दुर्गेश्वरी अग्रहरी, पूजा अग्रहरी, तनु अग्रहरी, अजय अग्रहरी, प्रसुन अग्रहरी, राजू अग्रहरी, मयंक अग्रहरी इत्यादि लोग उपस्थित थें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं