आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल एवं प्रभारी जिलाधिकारी एन0आइ0सी0 में रहे मौजूद

VIRENDRA GUPTA 9453821310-

वीडियो कान्फ्रेसिंग के द्वारा वरासत, स्वामित्य योजना एवं आई0जी0आर0एस0के सन्दर्भाें के निस्तारण के सम्ब्न्ध में अध्याक्ष राजस्व परिषद् के द्वारा की गयी समीक्षा

मीरजापुर, 06 जनवरी, 2021- अध्यक्ष राजस्व परिषद उ0 प्र0 दीपक त्रिवेदी के द्वारा आज प्रदेश के सभी जनपदों के मण्डलायुक्त , जिलाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वरासत, स्वमित्य योजना एवं आइ0जी0आर0एस0के सन्दर्भाें के निस्तारण के सन्दर्भ में प्रगति की जानकारी ली गयी। जनपद मीरजापुर के एनआईसी0 में मण्डजायुक्त प्रीति शुक्ला, प्रभारी जिलाधिकारी अविनाश सिंह, अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी हरिशंकर यादव के अलावा अन्य सभी सम्बंधित उप जिलाधिकारी व तहसीलदारगण उपस्थित रहे।

राजस्व परिशद के द्वारा सभी जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा गया कि विगत दिनों से वरासत एवं खतौनियों का मिलान का कार्यक्रम चलाया जा रहा है सभी जिलाािकारी प्राप्त आअवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिष्चित करायें। उनहोंने कहा कि इस सम्बन्ध में जिस लेखपाल व जिस भी अधिकारी के स्तर से कार्य में विलम्बब हो रहा है उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि वरासत व खतौनियों का मिलान कार्यक्रम मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओं में है अतएव इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

इसी प्रकार स्वामित्व योजना में भी तेजी लाने का निर्देष देते हुये कहा कि वरासत व खतौनियों के मिलान सहित स्वामित्व योजना में यदि किसी के द्वारा फरियादी के द्वारा आनलाइन नहीं किया जा रहा है या किया गया है तो कही गडबडी हो उसे संशोधन कराते हुये स्थलीय निरीक्षण कर कार्य कार्य को पूरा कराया जाये। अध्यक्ष के द्वारा आई0जी0आर0एस0 या अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का प्राथमिकता के आधार पर स्थलीय सत्यापन कर निस्तारण कराना सुनिश्च्ति कराया जाये ताकि फरियादी को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि डिफाल्टर की श्रेणी में कोई प्रार्थना पत्र न आने पाये इसके लिये समय से अधिकारी अनुश्रवण करें ताकि फरियादी को न्याय मिल सके।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.