देश व समाज की खुशहाली का मंत्र सिखाते है भारतीय त्योहार – मनोज श्रीवास्तव



वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310,

देश व समाज की खुशहाली का मंत्र सिखाते है भारतीय त्योहार – मनोज श्रीवास्तव

मीरजापुर । भारतीय तीज और त्योहार सामाजिक समरसता के प्रतीक हैं । मकर संक्रान्ति का पर्व हमें स्वास्थ्यवर्धक खिचड़ी का महत्व दर्शाने के साथ ही गंगा आदि नदियों में स्नान के साथ ही प्रेम सदभाव और समरसता का संदेश देता हैं । उक्त विचार भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव ने नगर के बरियाघाट पर आयोजित राम खिचड़ी प्रसाद वितरण कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर व्यक्त किया । प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन आम नागरिक मंच के तत्वावधान में किया गया था ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि समाज में समरसता का संदेश भारतीय त्योहार देते हैं । खिचड़ी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है तो जातियों की एकता देश और समाज के लिए अत्यंत शुभ फलदायक है । कहा कि चावल, दाल नमक और हल्दी के साथ जो कुछ सब्जी मिला दे वह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक ही होता है । उसी प्रकार समाज के कल्याण के लिए एकजुटता सभी समस्याओं का समाधान करने में सहायक होती हैं । देश के मान, सम्मान स्वाभिमान और समाज की खुशहाली के लिए हमें पर्वों के महत्व को भी समझने की जरूरत है । सनातन वैदिक धर्म वैज्ञानिक रहस्यों से भरा पड़ा है । जिसे समझने की आवश्यकता है ।
कार्यक्रम के दौरान लोगों में प्रसाद का वितरण देर दोपहर तक किया गया ।
कार्यक्रम में भा.ज.पा. नेता रविशंकर साहू, विनोद पांडेय, लाखा पहलवान, बच्चा अग्रहरि, गोपाल केसरवानी, राजू यादव, हरि नारायण, अभिनव गुप्ता, विशाल मालवीय, अमित दुबे, विकास गुप्ता, अनुराग श्रीवास्तव, अरुण जायसवाल, देवेश चौरसिया, मुकेश केसरवानी, दीपक सोनकर एवं राजकुमार यादव आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन मनोज दमकल एवं आभार कार्यक्रम संयोजक मनीष मिश्र ने व्यक्त किया ।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.