उत्तर प्रदेश में तेजी के से हो रहा विकास

VIRENDRA GUPTA 9453821310-

प्रधानमंत्री के द्वारा प्रधान मंत्री आवास के प्रथम एवं द्वितीय किश्त कीधनराशि लाभार्थियों के खाते में आनलाइन किया गया हस्तान्तरि
मीरजापुर, 20 जनवरी, 2021- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के खाते में आनलाइन प्रथम व द्वितीय किश्त की धनराशि स्थानांतरित की गयी। उत्तर प्रदेश के 06 लाख 10 हजार लाभार्थियों के खाते में 2691 करोड की धनराशि आनलाइन प्रथम व द्धितीय किश्त की धनराशि भेजा गया। इस अवसर पर मीरजापुर के एन0आई0सी0 में विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, विधायक छानवे राहुल प्रकाश, आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0रिषिमुनी उपाध्याय के अलावा प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी भी उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री के द्वारा भेजे जाने वाले लाभार्थियों में जनपद मीरजापुर के 5148 लाभार्थियों के खाते में पहली किशत एवं 3398 लाभार्थियों के खाते में दूसरी किशत की की धनराशि भेजी गयी। जनपद में प्रधानमंत्री आवास लाभार्थियों के खाते में कुल 48 करोड 99 लाख 80 हजार की धनराशि का हस्सतान्तरण सीधे लाभार्थियों के खाते में भेजा गया।

प्रधानमंत्री द्वारा अपने सम्बोधन कि सबसे पहले प्रकाश पर्व के मौके पर गुरूगोविन्द सिंह को नमन करते हुये कहा गया कि उनके रास्ते पर चलकर देश आगे बढ रहा है। उन्होंने आत्म निर्भर भारत का सीधा सम्बन्ध नागिरिकों व गरीबों के आत्म विश्वास को बढाना है। उन्होंने कहा कि गरीब को विश्वास नहीं था कि सरकार घर बनाने में मदद करेगी और उनके सपने साकार होगें। प्रधान मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश विकास के क्षत्र में सबसे ज्यादा कार्य कर रहा है और प्रधानमंत्री आवास भी तेजी से गरीबों को पूरा पारदर्शी तरीके से उपलबध कराते हुये निर्माण कराया जा रहा है। इस अवसर पर लखनउ से महामहिम राज्यपाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य मंत्रीगण व अधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री के द्वारा उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास व अन्य कल्याणकराी योजनाओं के बारे संक्षिप्त जानकारी दी गयी।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.