विकलांग के पेंशन को 500 से बढ़ाकर 3000 प्रति माह किए जाने की मांग की गई ,मिर्जापुर


वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310,

मिर्ज़ापुर।ताज विकलांग सेवा समिति की मासिक बैठक बुधवार बरियाघाट रामटेक मन्दिर पर अपराहन 11 बजे हुई बैठक की अध्यक्षता प्रदेश मंत्री/ उपसचिव कैलाश नाथ श्रीवास्तव ने की तथा संचालन जिलाध्यक्ष गोलू अली ने की ।
कैलाश नाथ श्रीवास्तव ने कहा कि विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिये जिलाचिकित्सालय में स्थायी स्थान न होने से विकलांगो में रोष व्याप्त है कभी दूसरी तो कभी कूड़े की ढेर के पास विकलांग प्रमाण पत्र बनाया जाता हैं जिसकी कई बार शिकायत समिति द्वारा किया गया लेकिन कोइ कार्यवाही नहीं किया गया ।
जिलाउपाध्यक्ष अशोक कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि विकलांगो को आयुष्मान भारत योजना का कार्ड विकलांग प्रमाण पत्र के आधार पर बनाया जाए जिससे विकलांगो को ईलाज कराने में मदद मिल सके।
जिलाध्यक्ष गोलू अली ने कहा कि इस भीषण महगाई में विकलांग आर्थिक संकट से जुझ रहे है तेल आटा प्याज इत्यादि इतना महगा हो गया कि विकलांगो को जीविकोपार्जन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है 500₹पेंशन इस महगाई में ऊँट के मुंह मे जीरा साबित हो रहा है विकलांगो का पेंशन 3000₹प्रतिमाह दिया जाए जिससे विकलांग अपनी जीविकोपार्जन आसानी से चला सके ।
बैठक में उपस्थित लोग -मोहन मौर्य,रुद्र प्रताप मौर्य,बच्चे लाल,सूरज,बब्बू गोंड,अनोज,सूरज,बिन्द,राजकुमार, भग्गूराम गुप्ता,मनोज बिंद, रामकिसन,भोला,राजेश कुमार, राजन,जितलाल,हस्रतुल्लाह,आफताब आलम, मोहम्मद अली, विश्णु यादव, अरविन्द कुमार विश्वकर्मा, आदि लोग रहे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.