विधवा के हक की भी जमीन हड़पने का लगाया गंभीर आरोप-Mirzapur


मिर्जापुर ,मड़िहान थाना क्षेत्र के खुटहा साहू गांव में स्थित पुश्तैनी जमीन पर,मुंबई में रह रहे कमलेश दुबे और बेवा हो चुकी गणेश की पत्नी निशा ने हड़पने का गंभीर आरोप लगाया है।
कमलेश दुबे पुत्र स्वर्गीय बाल नाथ दुबे ने कहा कि कई बार इसकी शिकायत की गई लेकिन स्थानीय स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है मजबूरन मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा जाएगा। आरोप के मुताबिक कमलेश दुबे महाराष्ट्र के मुंबई जिला में रहकर अपने बच्चों का भरण पोषण का कार्य करते हैं पुश्तैनी जमीन पर बद नियति के चलते षड्यंत्र के तहत पिता की संपत्ति को एक भाई के द्वारा वसीयत करा लेने का भी आरोप लगाया है ।इस मामले में कई बार कमलेश दुबे ने लिखित शिकायत उप जिलाधिकारी सदर मिर्जापुर को किया लेकिन आज तक न्यायोचित कार्रवाई नहीं हो सकी। कमलेश के भाई गणेश की पत्नी निशा दुबे ने भी पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि ससुर की नाजायज तरीके से संपत्ति हथियाने का षड्यंत्र किया जा रहा है जिस पर रोक लगनी चाहिए ।कमलेश के मुताबिक थाना मड़िहान के दाढ़ी राम लौरिया खुटहा साहू गांव में लगभग 8 बीघा जमीन मौजूद है। खसरा संख्या 16 9 में दर्ज उक्त भूमि पर 1 बटा 3 के हिसाब से सभी का हिस्सा होना चाहिए परंतु आए दिन संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों का हौसला दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। कमलेश दुबे व मृतक गणेश की पत्नी निशा दुबे ने मांग किया है कि उपरोक्त भूमि में 3 हिस्सेदारी बराबर बराबर होनी चाहिए। सुनवाई स्थानीय स्तर पर नहीं होगी तो हम लोग मुख्यमंत्री के यहां अपील करेंगे।
कमलेश दुबे ने मांग किया है कि धमकी देकर जमीन को कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, क्योंकि उपरोक्त जमीन पर ना तो तीनों भाइयों का नाम वरासत हुआ है और ना ही वसीयत को न्यायालय ने मान्यता दी है ।उपरोक्त विवाद न्यायालय में लंबित होने के बावजूद कैसे सिर्फ एक व्यक्ति ही जमीन का मालिक बन बैठा है और उस पर खेती कर रहा है जबकि जमीन के मालिकान का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.