आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष नेहा शर्मा को जयपुर रत्न से नवाजा गया



वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310,

IJA प्रदेश अध्यक्ष नेहा शर्मा हुई जयपुर रत्न से सम्मानित*
सेवा संकल्प शोध संस्थान की संस्थापिका एंव आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष नेहाअमित शर्मा को एक बार फिर जयपुर रत्न से नवाजा गया । प्रताप नगर के निर्मला ऑडिटोरियम मे शक्ति फिल्म प्रोडक्शन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह मे यह अवार्ड समाज सेवा के लिए दिया गया । देश भर से आई हुई 101 प्रतिभाओ का सम्मान हुआ।
सेवा संकल्प शोध संस्थान, जयपुर एक ऐसा संस्थान है जो गरीब व बेसहारा बच्चों को सहारा स्वरूप उनकी आवश्यकता के हिसाब से किताबें, स्कूल ड्रेस, स्कूल फ़ीस की व्यवस्था करता है । ऐसी सामाजिक सेवाओं के लिये नेहा शर्मा को 2019 में भी जयपुर में आयोजित एक विशेष सम्मान समारोह में *’जयपुर रत्न’* सम्मान से सम्मानित किया गया था व बीकानेर में आयोजित राष्ट्रीय लेवल के सोशियल मीडिया मैत्री सम्मेलन में राष्ट्रीय डायमण्ड अचिवर अवार्ड से सम्मानित किया गया था । नेहा शर्मा कई समाज सेवी संगठन में विभिन्न पदों पर रहते हुये समाज से जुड़कर समाज में एकता का प्रयास कर उनको बांधे रखना जिससे समाज में फैली कूरीतियो को जड से खत्म करनें व समाज के विकास के प्रयास करती रहती है । आपको बता दे उनको सेवा करना अच्छा लगता है ।
महिला सशक्तिकरण की दिशा में लड़कियों व महिलाओं को पार्लर शिक्षा देकर उनको पैरो पर खड़ा होने के लिये अथक प्रयास करती रहती है।
नेहा शर्मा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत जागरूकता लाने हेतु विभिन्न क्षेत्रों में भी अहम रोल अदा की जा रही है । तो वही सम्मानित होने के बाद नेहा शर्मा को देशभर के पत्रकारों ने बधाई दिया है आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने नेहा शर्मा के उज्जवल भविष्य की कामना की है और आशा किया की अति शीघ्र नेहा शर्मा आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के संगठन को भी विस्तार देंगी ।उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने नेहा शर्मा के स्वागत के लिए उनको उत्तर प्रदेश में आमंत्रित किया है तो वही राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने भी नेहा शर्मा को सम्मानित करने के लिए उत्तर प्रदेश की भूमि में आमंत्रित किया है ।संगठन के वरिष्ठ व विशिष्ट पत्रकारों के तरफ से भी नेहा शर्मा को बधाई संदेश देर शाम तक दिया जाता रहा ।संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद पांडे ने जुलाई में संगठन के होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार दिल्ली में भी नेहा शर्मा को सम्मानित किए जाने की बात कही है।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.