जनपद में क्षतिग्रस्त सडको की मरम्मत कराया जाना सुनिश्चित करे– अनुप्रिया पटेल

दिनांक 06 सितम्बर,2016
मीरजापुर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारत सरकार अनुप्रिया पटेल की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार के सभाकक्ष में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करतें हुए मंत्री जी ने कहा कि सभी विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओ के क्रियान्वयन में पूरे मनयोग से लगकर कार्यो में तेजी लाएं और शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्यो को समय से गुणवत्ता के साथ मानक के अनुरूप पूरा करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही कि जायेगी।
मंत्री जी सिचाई विभाग की समीक्षा की समीक्षा के दौरान सिचाई विभाग द्वारा लापरवाही बरतने पर अधिशासी अभियन्ता लघु सिचाई को फटकार लगाई। उन्होने अधिशासी प्रधान मंत्री ग्राम सडक योजना को प्रभावी बनाये जाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जनपद में क्षतिग्रस्त सडको की कार्ययोजना बनाकर उसकी मरम्मत कराया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने नेशनल हाइवे को कार्य में लापरवाही व बैठक मे अनुपस्थित होने के कारण उनपर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होने बाण सागर परियोजना की समीक्षा की अदवा बाध तथा मेजा के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि वे कार्य के विभाजन के विवरण को उपलब्ध कराये। उन्होने मनरेगा के कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त की और मनरेगा मे 100 दिन के काम पर विस्तार चर्चा किया। उन्होने तालाब पर हुए अतिक्रमण को हटवाये जाने खुदवाने पर भी चर्चा किया और तालाब के खुदवाने पर बल दिया। उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि वह गाॅव का सर्वे कराकर देखे की किन गावो में अपने विभाग से संबंधित कार्य किया जा सकता है। उन्होने लघु सिचाई विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री सड़क योजना,राष्ट्रीय स्वच्छ पेय जल योजना,निर्मल भारत अभियान,राजीव गाॅधी ग्रामीण विद्युतीकरण ,इन्दिरा आवास आदि योजनाओ पर चर्चा किया तथा आपेक्षित गति लाये जाने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओ को प्रशिक्षित कराकर रोजगार उपलब्ध कराये जाने पर बल दिया। उन्होने कहा कि महिलाओ को आचार, मुरब्बा, व पापड,अगरबत्ती आदि का ट्रेनिग दिया जाये तथा महिलाएं आत्म निर्भर बने।
बैठक में मा0 विधायकगण,मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार सिंह, परियोजना निदेशक,खण्ड विकास अधिकारी के अलावा अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.