समाचारसर्व श्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार  से सम्मानित की गई मधुरिमा तिवारी

सर्व श्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार  से सम्मानित की गई मधुरिमा तिवारी


आज शिक्षक दिवस के अवसर पर माता प्रसाद माता भीख इंटर कालेज में सर्व श्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार , मुख्य विकास अधिकारी, नगर विधायक मझवा विधायक सूचिस्मिता मौर्या की उपस्थिति में रानी कर्णावती जूनियर हाईस्कूल की प्रधानाध्यापिका मधुरिमा तिवारी को सर्व श्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।किसी भी व्यक्ति को महत्वपूर्ण स्थान पर पहुँचाने में शिक्षक की भूमिका अहम
शिक्षक दिवस पर विधायक नगर व जिलाधिकारी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षको को किया सम्मानित
मीरजापुर, 05 सितम्बर 2021। डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस एवं शिक्षक दिवस के अवसर पर आज माता प्रसाद माता भीख इंटर कालेज में आयोजित भव्य समारोह में जनपद में बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा एवं उच्च शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षको को विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने प्रशस्त्री पत्र व अंग वस्त्रम भेटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विधायक नगर ने शिक्षको के भूमिका के महत्व पर प्रकाश डालते हुये कहा कि देश व समाज के निर्माण में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होने कहा कि नवनिहाल बच्चे जो प्रारम्भ से प्रथम बार स्कूल जाते है वे कच्चे मिट्टे के घड़े के समान होते है उन्हें अच्छी तरह से पकाकर निखारना व समाज की मुख्य धारा में जोड़कर उनके जीवन को आगे बढ़ाने का कार्य में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं।
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि समाज में सबसे महत्वपूर्ण पद व स्थान शिक्षक का हैं क्योकि किसी भी सफलता प्राप्त करने वाले व्यक्ति के पीछे शिक्षक की महतवपूर्ण भूमिका छिपी होती हैं। उन्होने कहा कि शिक्षा से ही समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है और पुनीत कार्य एक शिक्षक ही कर सकता हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक से बच्चो को बहुत भावनात्मक लगाव हो जाता है तथा शिक्षक भी बच्चो से उतना ही प्यार करते है जितना कि बच्चो से शिक्षक स्कूल से छात्र पढ़कर कही भी रहें वह अपने शिक्षक को हमेशा याद रखता है। उन्होने कहा कि आज छोटे-छोटे बच्चे किताब रटाने से नही बल्कि देखकर अधिक सीखते है। आज के समय में शिक्षको के द्वारा शिक्षा देने के नये-नये तरीके भी बताये जा रहें हैं। जिससे बच्चो को शिक्षा ग्रहण करने में आसानी हो रही हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के द्वारा शिक्षको को सम्मानित करने के लिये जो नई पहल की गयी है वह सराहनीय हैं। ऐसे शिक्षक जिन्होने अपने-अपने स्कूलों मे अच्छी पढ़ाई कराते हुये छात्रो की संख्या को बढ़ाया है और विद्यालयो में अच्छे परिणाम आये है ऐसे उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षको को सम्मानित किया जा रहा हैं। जिलाधिकारी ने सभी सम्मानित होने वाले शिक्षको को ढेर सारी शुभकानायें व बधाई देते हुये कहा कि और भी शिक्षक इससे प्रेरणा ले और स्कूलो में अच्छा कार्य करें। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा कामता राम पाल, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद, प्राचार्य माता प्रसाद माता भीख इंटर कालेज संजय मिश्रा के अलावा अन्य सम्बन्धित शिक्षक व प्राचार्य उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं