समाचारखनन का वीडियो वायरल होने के बाद डीआईजी ने लिया संज्ञान

खनन का वीडियो वायरल होने के बाद डीआईजी ने लिया संज्ञान


मिर्जापुर में मिट्टी का अवैध खनन अपने चरम पर देखा जा सकता है। पड़री थाना क्षेत्र के कई इलाकों में अवैध खनन का धंधा फल-फूल रहा है ।तमाम पुलिस की चौकियां बीट के सिपाही इंस्पेक्टर और दरोगा की मौजूदगी के बाद भी पड़री थाना क्षेत्र के हुरुआ गांव में भारी मात्रा में जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से गांव के बड़े इलाके को भारी गड्ढों में तब्दील कर दिया गया है। जानकारों की माने तो बेहद खतरनाक रूप ले चुके गड्ढे की वजह से रेल की पटरी पर भी बुरा असर पड़ सकता है, यदि इसी तरीके से अवैध रूप से खनन का कार्य चलता रहेगा। कुछ लोगों ने इलाके थाने को इसकी शिकायत भी की लेकिन आरोप है कि पुलिस खनन विभाग की जिम्मेदारी की बात करके अवैध खनन कर्ताओं और अवैध रूप से खनन हो रहे स्थलों पर जाना भी मुनासिब नहीं समझती है।
अवैध खनन की जानकारी पडरी पुलिस को दिए जाने के बाद जानकारी देने वालों को भी डर भय बना रहता है, उसके बावजूद भी अवैध खनन की प्रक्रिया न सिर्फ निर्बाध रूप से चलती रहती है बल्कि खुलेआम उसका परिवहन भी धड़ल्ले से किया जाना जारी रहता है।स्थानीय लोगों की मानें तो किसी की हिम्मत भी नहीं पड़ती कि कोई व्यक्ति अवैध खनन कर्ताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत करें लेकिन यदि किसी ने हिम्मत दिखाई तो शिकायतकर्ता को ही मुंह की खानी पड़ती है।
आमघाट के पास हुरूआ गांव में मिट्टी के हो रहे जबरदस्त खनन का वीडियो वायरल होने के बाद डीआईजी मिर्जापुर ने संपूर्ण घटनाक्रम को स्थानीय पुलिस को तत्काल संज्ञान में लेने को आदेशित किया है ।देखना दिलचस्प होगा कि स्थानीय पडरी पुलिस के द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं