नाव डूबने की हुई घटना से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त नाविक व फोटोग्राफर गिरफ्तार—


*जनपद मीरजापुर ।*
संख्याः 19/2021
दिनांकः 11.09.2021
*दिनांकः 08.09.2021 को थाना विन्ध्याचल अन्तर्गत स्थित अखाड़ा घाट पर नाव डूबने की हुई घटना से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त नाविक व फोटोग्राफर गिरफ्तार—*

ज्ञातव्य हो कि दिनांक 08.09.2021 को थाना विन्ध्याचल अन्तर्गत अखाड़ा घाट पर बिहार से मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन पूजन करने विकास कुमार ओझा पुत्र अमरनाथ ओझा सहित 12 लोग आये थे, जो नाव से गंगा नदी के एक तट से दूसरे तट जाने के बाद वापस आ रहे थे कि नाव डूब गई । जिसमें सवार 06 लोग (राजेश, विकास, दीपक, सुदीप, अल्का व रितिका) को सकुशल बचा लिया गया था जबकि नाव में सवार अन्य 06 लोग (गुड़िया, खुशबू, अनीषा, सत्यम , शौर्य सहित एक बच्ची) डूब गए थे । उक्त के सम्बन्ध में थाना विन्ध्याचल पर दिनांकः 09.09.2021 को वादी श्री विकास कुमार ओझा पुत्र श्री अमरनाथ ओझा निवासी बड़का सिंधनपुरा थाना सिमरी जिला बक्सर, बिहार द्वारा लिखित तहरीर देकर नाविक एवं फोटोग्राफर के विरूद्ध मु0अ0सं0-138/2021 धारा 304 भादवि पंजीकृत कराया गया था । नाविक द्वारा प्रशासन के निर्देशो का उल्लंघन करते हुए दर्शनार्थियों को प्रेरित करके नाव में बैठा करके नाव को गंगा के दूसरे तट तक ले जाया गया, जबकि उसपार ले जाने का कोई औचित्य नही था तथा नाव में निर्धारित संख्या से अधिक लोगो को बैठाया गया था और खराब मौसम एवं दर्शानार्थियों द्वारा मना करने के बावजूद भी नाव को दूसरे तट से वापस घाट पर लाया जा रहा था । थाना स्थानीय पर पंजीकृत उक्त अभियोग की विवेचना एवं वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी के क्रम में आज दिनांक 11.09.2021 को थाना विन्ध्याचल पुलिस द्वारा अमरावती चौराहे के पास से समय 11.00 बजे वांछित अभियुक्त 1-गौतम (नाविक) पुत्र गुरूप्रसाद, 2-प्रदीप निषाद(फोटोग्राफर) पुत्र कैलाश निवासीगण तिवारीपुर थाना विन्ध्याचल मीरजापुर को गिरफ्तार किया गया ।
अबतक डूबे हुए उपरोक्त 06 लोगो में से शौर्य का शव बरामद किया जा चुका है तथा अन्य 05 की तलाश/खोजबीन एनडीआरएफ टीम व स्थानीय गोतखोर/नाविकों की मदद से करायी जा रही है ।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त—*
1-गौतम (नाविक) पुत्र गुरूप्रसाद निवासीगण तिवारीपुर थाना विन्ध्याचल मीरजापुर ।
2-प्रदीप निषाद(फोटोग्राफर) पुत्र कैलाश निवासीगण तिवारीपुर थाना विन्ध्याचल मीरजापुर ।

*गिरफ्तारी का दिनांक, समय व स्थान—*
अमरावती चौराहा के पास से, आज दिनांक 11.09.2021 को समय 11.00 बजे ।

*गिरफ्तारी करने वाली टीम—*
1-उ0नि0 इन्दूभूषण मिश्रा चौकी प्रभारी धाम थाना विन्ध्याचल मीरजापुर ।
2-का0 चन्दन कुमार चौकी धाम थाना विन्धयाचल मीरजापुर ।
3-का0 कृष्ण कुमार पाण्डेय चौकी धाम थाना विन्ध्याचल मीरजापुर ।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.