समाचार2 अक्टूबर के दिन भी मिर्जापुर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

2 अक्टूबर के दिन भी मिर्जापुर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई


*1- थाना को0कटरा पुलिस द्वारा दहेज हत्या की आरोपी सास गिरफ्तार—*
अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना को0कटरा पुलिस द्वारा दहेज हत्या की आरोपी सास को गिरफ्तार किया गया । दिनांक 10.08.2021 को थाना लालगंज अन्तर्गत उसरी पाण्डेय निवासी विश्वेशर प्रसाद द्वारा थाना को0कटरा पर नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध अपनी(वादी की) पुत्री को दहेज की मांग को लेकर जान से मार डालने के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था । जिसमें दिनांक 12.08.2021 को आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है । थाना स्थानीय पर पंजीकृत उक्त अभियोग की विवेचना एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के क्रम में कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 02.10.2021 को उ0नि0 भरत राम प्रजापति मय हमराह म0का0 विजेता साहू, म0का0 रीना देवी द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर वांछित अभियुक्ता (मृतका की सास) निवासिनी आरंगी सरपत्ति थाना विन्ध्याचल मीरजापुर को रोडवेज बस स्टैण्ड मीरजापुर से गिरफ्तार कर मा0न्यायालय/जेल भेजा गया ।
*2- थाना को0शहर पुलिस द्वारा चोरी के अभियोग से सम्बन्धित 03 अभियुक्त गिरफ्तार, निशानदेही पर चोरी का माल बरामद—*
अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना को0शहर पुलिस द्वारा चोरी के अभियोग से सम्बन्धित 03 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया, गिरफ्तार अभियुक्तगण की निशानदेही पर चोरी किया हुआ माल बरामद किया गया । दिनांक 01.10.2021 को थाना को0देहात अन्तर्गत पतलुकिया निवासी गुलाबचन्द्र त्रिपाठी द्वारा थाना को0शहर पर अज्ञात चोरो द्वारा सिटी क्लब कम्पाउण्ड स्थित कार्यालय से सामान चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था । थाना को0शहर पर पंजीकृत उक्त अभियोग में विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में आज दिनांक 02.10.2021 को उ0नि0हरिकेश सिंह मय हमराह हे0का0 विनय कुमार यादव, हे0का0 सीताराम गौतम , का0 आलमगीर द्वारा प्राप्त मुखबिर की सूचना के आधार पर दबिश देकर 03 अभियुक्तों 1-अमन गौड़ पुत्र महंगू गौड़ निवासी राजा विजयपुर कोठी थाना को0शहर मीरजापुर , 2-प्रशान्त उर्फ टीनू पटेल पुत्र मार्कर निवासी सिविल लाइन कचहरी थाना को0शहर मीरजापुर , 3-अजय कुशवाहा पुत्र कमलेश कुशवाहा निवासी रमईपट्टी गौरीयान मोहल्ला थाना को0शहर मीरजापुर को हिरासत में लिया गया । जिनकी निशानदेही पर दिनांक 23.09.2021 की रात्रि में सिटी क्लब कम्पाउण्ड कार्यालय से चोरी किया हुआ सामान (एक अदद पानी की टंकी 500 ली0, एक अदद कूलर, 10 अदद कुर्सी, एक अदद एलसीडी टीवी, एक अदद पेडस्टल फैन, एक अदद छोटा सिलेण्डर मय चूल्हा) बरामद कर, गिरफ्तार अभियुक्तो को मा0न्यायालय/जेल भेजा गया ।
*3-थाना को0शहर पुलिस द्वारा कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से कंपनी में जमा धनराशि आहरित करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार—*
अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना को0शहर पुलिस द्वारा कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से कंपनी में जमा धनराशि आहरित करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया । थाना को0शहर पर मा0न्यायालय के आदेश के क्रम में दिनांक 27.12.2020 को नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध वादी सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव पुत्र राधारमण श्रीवास्तव निवासी जलालपुर थाना को0शहर मीरजापुर द्वारा लिखित तहरीर दी गई थी कि अभियुक्तों द्वारा वादी के साइन सिटी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में जमा धनराशि को कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से आहरित कर लिया गया, जिसके सम्बन्ध में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था । थाना को0शहर पर पंजीकृत उक्त अभियोग से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी के क्रम में दिनांक 01.10.2021 को प्रभारी निरीक्षक को0शहर अरूण कुमार दूबे मय हमराह का0 साहेब कुमार, का0 हिटलर यादव द्वारा प्राप्त मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस क्लब मीरजापुर के पास से अभियुक्त मनीष निवासी जलालपुर थाना को0शहर मीरजापुर को गिरफ्तार कर मा0न्यायालय/जेल भेजा गया ।
*4-थाना चुनार पुलिस महिला की हत्या करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार—*
ज्ञातव्य हो कि दिनांक 23.12.2020 को थाना चुनार क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मेड़िया में सड़क से 100 मीटर की दूरी पर खेत में एक अज्ञात विवाहित महिला उम्र करीब-30 वर्ष का शव मिला था । थाना प्रभारी चुनार पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास कराया गया तो मृतका की पहचान संगीता देवी पुत्री शिवशरण प्रजापति निवासिनी कल्याणपुर थाना कछवां मीरजापुर के रूप में हुई थी । जिसके सम्बन्ध में थाना चुनार पर वादी शिवशरण प्रजापति की तहरीर के आधार पर नामजद अभियुक्तो के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था । थाना चुनार पर पंजीकृत उक्त अभियोग की विवेचना के क्रम में नामजदगी गलत पायी गयी तथा अभियोग में विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में साक्ष्य संकलन के आधार पर दिनांक 01.10.2021 को प्रभारी निरीक्षक चुनार गोपाल जी गुप्ता मय हमराह उ0नि0 उमाशंकर गिरी , हे0का0 जितेन्द्र यादव, का0 सुमित कसेरा द्वारा प्रकाश में आये 02 अभियुक्तों 1-प्रदीप पटेल पुत्र बुच्चुन पटेल , 2- रवि यादव पुत्र चन्द्रभूषण यादव निवासीगण प्रतापपुर थाना मिर्जामुराद वाराणसी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा घटना को कारित करना स्वीकार किया गया ।
*5- थाना चुनार पुलिस द्वारा नाबालिग के साथ ब्यूटीपार्लर संचालिका के साथ मिलकर दुष्कर्म करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार—*
ज्ञातव्य हो कि दिनांक 21.07.2020 को थाना चुनार क्षेत्र निवासी वादी द्वारा थाना चुनार पर तहरीर देकर अपनी चचेरी बहन को अज्ञात व्यक्ति द्वारा भगा ले जाने के संबंध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था, उक्त अभियोग की विवेचना व बरामदगी के क्रम में थाना चुनार पुलिस द्वारा दिनांक 15.08.2020 को पीडिता की बरामदगी रामनगर वाराणसी से की गयी थी, पीडिता के मेडिकल व बयान के आधार पर उक्त अभियोग में सुसंगत धाराओं की बढ़ोत्तरी की गई तथा पूर्व में 02 अभियुक्त/अभियुक्ता को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था । थाना चुनार पर पंजीकृत उक्त अभियोग की विवेचना एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के क्रम में कार्यवाही करते हुए दिनांक 01.10.2021 को प्रभारी निरीक्षक चुनार गोपाल जी गुप्ता मय हमराह हे0का0 जितेन्द्र यादव, का0 सुमित कसेरा द्वारा प्राप्त मुखबिर की सूचना के आधार पर मेड़िया तिराहा के पास से 02 अभियुक्तो 1-आशीष वर्मा पुत्र सत्यनारायण वर्मा निवासी 1/659 कठेरी बाजार गोला घाट थाना रामनगर वाराणसी, 2-बबलू अहिरा उर्फ शफीक पुत्र वली मोहम्मद निवासी 1/562बी किला रोड सब्जी मण्डी थाना रामनगर वाराणसी को गिरफ्तार कर मा0न्यायालय/जेल भेजा गया ।

*6-जनपद में कानून/शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने के क्रम में 11 व्यक्तियों का दं0प्र0सं0 151/107/116 में चालान किया गया ।*
थाना को0शहर-02
थाना विन्ध्याचल-01
थाना को0देहात-05
थाना कछवां-01
थाना चुनार-01
थाना मड़िहान-01.

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं