भक्तगणो की सुविधा का पूरा ख्याल रखें–मीरजापुर जिलाधिकारी कंचन वर्मा

मीरजापुर। मेले की भव्यता एवं ऐतिहासिकता बनाये रखने के लिए सभी अधिकारी युद्धस्तरीय प्रयास करते रहे। उक्त उद्गार जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने विन्ध्याचल स्थित प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में आयोजित अधिकारियों की बैठक में व्यक्त किया।ं जिलाधिकारी ने कहा कि विन्ध्याचल मेले में दूर-दूर से अंसंख्य भक्तगण आते है तथा जगतजननी मां भगवती का दर्शन करते है अतः सभी अधिकारियों का दायित्व है कि वे भक्तगणो की सुविधा का पूरा ख्याल रखें तथा यह सुनिश्चित करें कि उन्हे किसी भी प्रकार की कठिनाई व असुविधा न हो। उन्होने समस्त जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों व सेक्टर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि वे अपने अपने क्षेत्र में चक्रमण करते रहे। उन्होने कहा कि आप केवल तन से नही बल्कि पूरे मन ,मनोयोग से निष्ठापूर्वक मां के दरबार में अपनी श्रद्धा के साथ कार्य करें यह बहुत पुनीत का कार्य है। उन्होने कहा कि अपने दायित्वों के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही अधिकारियों को क्षम्य नही किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि मेला क्षेत्र में सफाई की उत्तम व्यवस्था बनाये रखे तथा यह सनिश्चित करें कि कही भी गन्दगी न रहने पाये। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि वे भक्तगणो के स्वास्थ्य सुविधओं का अभाव न होने दे दवा तथा चिकित्सको की उपयुक्त व्यवस्था बनाये रखने हेतु प्रभावी कदम उठाते रहे। उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि वे भी अपने क्षेत्र में सफाई की उत्तम व्यवस्था रखें। उन्होने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित किया है कि वे मेले में पेयजल की उत्तम व्यवस्था रखें ,ताकि श्रद्धालुओं को पीने का पानी की असुविधा न हो। उन्होने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि वे विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था बनाये रखें। उन्होने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि मेले में आवारा पशु न घुमने पाये। उन्होने
बैठक में पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने दायित्वो के प्रति सजग रहे और अपनी पैनी निगाह मेले के हर क्षेत्र मे रखें ताकि दूर दराज से आये दर्शनार्थियों को हर तरह का सहयोग मिल सके तथा मेले में शान्ति व्यवस्था बनाये रखें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0रा0 विजय बहादुर ,पुलिस विभाग के अधिकारीगण तथा अन्य समस्त अधिकारीगण उपस्थित थें ।
उल्लेखनीय है कि मेला क्षेत्र में जिलाधिकारी के संरक्षण में चल रहे सांस्कृितक पंडाल में लोकगीत गायक हरिराम यादव ने देवी महिमा पर गीत सुनाकर दर्शकों का मन मोह लिया। जनपद के राजकीय बालिका इ0 कालेज विन्ध्याचल, माता प्रसाद माता भीख इ0 कालेज मीरजापुर के विद्यार्थियों ने अपने गीत से कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लगा दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन संजय श्रीवास्तव ने किया।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.