समाचारविंध्याचल में नवरात्रि मेला के चलते रूट डायवर्ट किया गया

विंध्याचल में नवरात्रि मेला के चलते रूट डायवर्ट किया गया


वीरेंद्र गुप्ता पत्रकार मिर्जापुर 94 53 82 1310
*जनपद मीरजापुर।*
दिनांकः 06.10.2021
*— रूट डायवर्जन —*
दिनांक 07.10.2021 को जनपद मीरजापुर के विन्ध्याचल धाम में शारदीय नवरात्रि मेला के अवसर पर जनपद मीरजापुर के अतिरिक्त गैर जनपदों से आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को दृष्टिगत रखते हुए प्रभावी/सुदृढ़ यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा धारा 31 पुलिस एक्ट में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनहित में निम्नानुसार जनपद मीरजापुर में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबन्धित किया जाता है । जो दिनांक 06/07.10.2021 को रात्रि 12.00 बजे से शारदीय नवरात्रि मेला सकुशल सम्पन्न होने तक प्रभावी रहेगा । उक्त आदेश का उल्लंघन धारा 32 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध है—
• रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमण्डगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर कोरांव जनपद प्रयागराज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
• रीवा रोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौंधा थाना लालगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर बरौधा तिराहे से भारतगंज जनपद प्रयागराज की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
• लालगंज से आने वाले समस्त प्रकार के बड़े वाहन, जिनको वाराणसी व चुनार की तरफ जाना है, करनपुर चौकी को0 देहात से समुचित पुलिस बल की डियूटी लगाकर समोगरा बाई पास से चुनार की तरफ डायवर्ट कर देंगे।
• सोनभद्र की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को चौकी राजगढ़ से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर पुरानी चौकी राजगढ़ से वाया सक्तेशगढ़ चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
• प्रभारी निरीक्षक चील्ह, चील्ह तिराहे पर भी अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायेंगे तथा गोपीगंज से मीरजापुर व औराई से मीरजापुर मार्ग के मध्य लिंक मार्ग से किसी भी प्रकार के ट्रकों के चील्ह तिराहा आने पर उन्हे आवश्यकतानुसार गोपीगंज एवं औराई की ओर डायवर्ट कर देंगे ।
• पटेहरा चौराहे पर आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी पटेहरा से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर उन्हें दीपनगर होते हुए लालगंज, बरौधा तिराहे से भारतगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।
• जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। यह कार्यवाही प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर करायेगें ।
• चुनार बस स्टैण्ड तिराहे से सभी प्रकार के ट्रकों को वाया सक्तेशगढ़ दीपनगर होते हुए बरौधा तिराहा लालगंज से भारतगंज प्रयागराज की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा । इस कार्यवाही को भी प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सुनिश्चित करायेंगे । उक्त के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक चुनार दीपनगर से सक्तेशगढ़ तथा अहरौरा से इमिलियाचट्टी होते हुए चुनार आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को नारायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे । प्रभारी निरीक्षक अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी डगमगपुर चौराहे पर लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देगें बल्कि उन्हें चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।
• प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल, गैपुरा चौराहे पर अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को गैपुरा से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज से भारतगंज एवं कोरांव जनपद प्रयागराज की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• प्रभारी निरीक्षक अदलहाट अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी नरायनपुर तिराहे पर लगाकर सभी प्रकर के ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोकेंगे तथा उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।
• राबर्टगंज तिराहे से आने वाले बड़े वाहनो/ट्रको को प्रभारी निरीक्षक को0 कटरा, बथुआ तिराहा पर समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर लालगंज रीवा रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा।
• शास्त्री पुल व बथुआ तिराहा से आने वाले बड़े वाहन/ट्रकों को प्रभारी निरीक्षक को0कटरा, नटवा तिराहा पर समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को चील्ह की तरफ डायवर्ट कर दिया जायेंगा। किसी भी दशा में बड़े वाहन/ट्रकों को विन्ध्याचल के तरफ नही जाने दिया जायेंगा ।
• जिन-जिन स्थानों पर समस्त प्रकार के ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ट्रक सड़क पर किसी भी दशा में रूकने न पाये उन्हें उपरोक्तानुसार डायवर्ट कर दिया जाये । इसके लिए सम्बन्धित थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे ।
• उपरोक्त प्रतिबन्ध से एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, सवारी बस/किसी भी प्रकार की बसें, हल्के चार व तीन पहिया वाहन मुक्त होंगे ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं