समाचारदिव्यांग दिवस पर छात्र छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

दिव्यांग दिवस पर छात्र छात्राओं को किया गया पुरस्कृत


मिर्जापुर में आज अमोई गांव में चमत्कारी शक्तियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया उनके प्रतिभा के प्रदर्शन को देखकर मुख्य विकास अधिकारी मिर्जापुर श्रीवीएस लक्ष्मी बहुत प्रभावित हुई उन्होंने बताया कि दिव्यांग जनों के पास असीम शक्तियां होती हैं प्रतिभा के धनी यह लोग अपनी प्रतिभा के दम पर कई बार देश का नाम पूरे विश्व में रोशन कर चुके हैं ओलंपिक खेल के दौरान भी दिव्यांग जनों ने ही सर्वाधिक गोल्ड मेडल प्राप्त करके हिंदुस्तान का नाम रोशन किया था उन्होंने बताया कि उनके कई दोस्त आईएएस रैंक में है और जो इसी फील्ड से आते हैं इसलिए सरकार के द्वारा निरंतर दिव्यांग जनों को दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाते हुए दिव्यांगजन भी आम जनमानस की तरह समर्थन बना सकते हैं बल्कि अनुसरणीय मिसाल पेश कर सकते हैं।

मिर्जापुर में आज दिव्यांगजन दिवस के उपलक्ष में कई प्रतियोगी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। सफल हुए छात्र छात्राओं को मुख्य विकास अधिकारी मिर्जापुर के द्वारा पुरस्कृत किया गया ।
कार्यक्रम के जिला संयोजक केशराज सिंह ने बताया कि यहां से विजई हुए दिव्यांग छात्र छात्राएं आगे प्रादेशिक खेल में शामिल होंगे। दिव्यांग छात्र छात्राओं को अन्य छात्रों के मुकाबले खड़ा करना और प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलित कराने के उद्देश्य से दिव्यांग जन्मदिवस जनपद मिर्जापुर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया ।
मुख्य विकास अधिकारी ने भी प्रतियोगिता में शामिल दिव्यांग छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ओलंपिक में सर्वाधिक गोल्ड मेडल दिलाने वाले भारतीय खिलाड़ी दिव्यांग है और हमें दिव्यांग जनों से अपार शक्ति और ऊर्जा भी मिलती है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं