समाचारपूरी पारदर्शिता व निपष्क्ष ढंग से सम्पन्न करायी गयी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा...

पूरी पारदर्शिता व निपष्क्ष ढंग से सम्पन्न करायी गयी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा


पूरी पारदर्शिता व निपष्क्ष ढंग से सम्पन्न करायी गयी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

सेट मैरी स्कूल में रोल नम्बर 534394 की छात्रा त्रृटिवश दूसरे कक्ष में रोल रोल नम्बर 533394 सीट पर बैठी, कक्ष निरीक्षको के द्वारा कराया गया सही

मीरजापुर 05 दिसम्बर, 2021/ अपर जिला मजिस्ट्रेट वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल ने जानकारी देते हुये बताया कि समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा को जनपद में पूरी पारदर्शिता व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न करा लिया गया। सेंट मैरी स्कूल के परीक्षा केन्द्र मे एक परीक्षार्थी/छात्रा के द्वारा प्रथम पाली में त्रृटिवश अपने कक्ष संख्या-09 में रोल नम्बर संख्या 534394 के स्थान पर दूसरे कक्ष संख्या-08 के रोल नम्बर 533394 के सीट पर बैठ गयी थी। लगभग 20 मिनट परीक्षा देने के उपरान्त कक्ष निरीक्षको द्वारा परीक्षार्थियो का उपस्थिति सीट मिलान के दौरान पाया गया कि यह छात्रा गलत सीट पर बैठ गयी है तदुपरान्त रोल नम्बर मिलाने करने के बाद गलत सीट पर बैठी छात्रा को निर्धारित कक्ष में सीट नम्बर रोेल नम्बर 534394 पर बैठाकर परीक्षा सम्पन्न कराया गया। जिस पर अपर जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सेटर पर उपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट/उप जिला मजिस्ट्रेट सदर श्री चन्द्रभान सिंह एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट/खण्ड विकास अधिकारी श्री सुरेश कुमार मझवा के द्वारा दिये गये रिपोर्ट में बताया गया कि उक्त छात्रा परीक्षा प्रारम्भ होने के निर्धारित समय पर परीक्षा केन्द्र अन्दर प्रवेश कर चुकी थी परन्तु वह गलती से दूसरे कमरे में प्रवेश कर गलत रोल नम्बर के सीट पर बैठ गयी थी जिसे संज्ञानित होते ही केन्द्र पर्यवेक्षक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट के द्वारा उसे सही स्थान पर बैठाकर परीक्षा सम्पन्न करायी गयी। उन्होेने बताया कि पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ परीक्षा सम्पन्न करायी गयी।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 25 परीक्षा केन्द्रो पर 10541 परीक्षार्थी थें, जिसमें 5702 उपस्थित एवं 4869 अनुपस्थित रहें। परीक्षा को सुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर 09 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 25 स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाये गये थे। सभी केन्द्रो पर प्रत्येक परीक्षा कक्ष मे सी0सी0टी0 कैमरे की निगरानी में परीक्षा सम्पन्न हुयी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं