समाचार22 वर्षीय आदित्य ने जन्मदिवस को विशेष बनाते हुए सभी को किया...

22 वर्षीय आदित्य ने जन्मदिवस को विशेष बनाते हुए सभी को किया अचंभित -मिर्जापुर



जनपद मिर्जापुर के निवासी आदित्य चौरसिया ने अपने जन्म दिवस के उपलक्ष पर पेश की मिसाल ।

जनपद मिर्जापुर में आदित्य चौरसिया के जन्मदिवस को मनाने के लिए कई लोग प्रतीक्षारत थे लेकिन आदित्य चौरसिया ने सभी को चौकाते हुए अपने जन्म दिवस के उपलक्ष में विंध्याचल स्थित वृद्ध आश्रम में केक काटकर अपने दोस्तों को और अपने समूचे युवा वर्ग को आश्चर्यचकित कर दिया ।
समूचे जिले में इस बात की चर्चा रही कि जहां आजकल चकाचौंध की दुनिया में युवा वर्ग अपने जन्मदिवस को सेलिब्रेट करने के लिए बड़े-बड़े होटलों का चयन करते हैं , विशेष लाइट डिनर पार्टी लाइट म्यूजिक के अलावा धूम धड़ाका पसंद करते हैं ,तो वहीं आदित्य चौरसिया ने अपने जन्म दिवस को वृद्ध आश्रम में वृद्ध महिलाओं के बीच मना कर एक बेहतर संदेश देने का भी प्रयास किया है ।
आदित्य चौरसिया के इस प्रयास की सराहना जिला कमांडेंट बीके सिंह ने भी किया है ।आदित्य चौरसिया ने अपनी जन्म दिवस के उपलक्ष में आज विंध्याचल स्थित वृद्ध आश्रम में आश्रम में मौजूद वृद्ध महिलाओं का पैर छूकर आशीर्वाद लिया वृद्ध महिलाओं को उपहार दिया उपहार में गर्म कपड़ों के अलावा मिष्ठान देने के बाद सभी के मध्य केक काटकर सभी को अपने हाथों से केक खिलाया।
इस मौके पर आदित्य चौरसिया की मां रूपा चौरसिया भी मौजूद रही। इस विशेष मौके पर रूपा चौरसिया ने अपने हाथ से बने विशेष प्रकार के मिष्ठान और व्यंजन भी वृद्ध आश्रम में अपने हाथों से सभी को खिलाया । रूपा चौरसिया ने कहा कि आज उनके लिए बहुत ही गौरव का पल है कि उनके बेटे के जन्म दिवस के इस पावन बेला पर जनपद के जिला होम कमांडेंट भी मौजूद है और साथ में कई वृद्ध माताओं ने भी हमारे बेटे को आशीर्वाद दिया ।इस खबर के बाद समूचे जिले में इस बात की चर्चा रही, तो वही जिला होमगार्ड कमांडेंट ने आदित्य चौरसिया के जन्मदिवस के मनाने के तौर तरीकों से प्रभावित होकर उन्होंने भी आदित्य चौरसिया और उनकी माता के साथ वृद्ध आश्रम की महिलाओं को मिलकर उपहार बांटे ।
आदित्य चौरसिया की माता ने कहा कि आदित्य अब 22 वर्ष का हो गया है आदित्य शुरू से लोगों की मदद करने की भाव से हर पल समाज के लिए कुछ बेहतर करें इसके लिए निरंतर प्रयत्नशील रहता है । जब कभी भी आदित्य को अवसर मिलता है तो वह दूसरों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहता है ।आज आदित्य ने अपने जन्म दिवस को किसी बड़े होटल में ना मना कर वृद्ध आश्रम में मनाए जाने का निर्णय लिया जिसका हम और हमारे तमाम परिजनों ने स्वागत किया है ,और हम सब लोग आज ऐसे लोगों के बीच अपने बेटे का जन्म दिवस मना कर अपने आप को भी गौरवशाली और भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं ।
आपको बता दें कि जिस वक्त आदित्य चौरसिया ने वृद्ध महिलाओं निराश्रित महिलाओं के बीच केक काटा तो महिलाओं की भी आंखें नम हो गई और उपस्थित मौजूद तमाम वृद्ध महिलाओं ने आदित्य चौरसिया के ऊपर पुष्प की वर्षा कर दी और तहे दिल से आदित्य चौरसिया के दीर्घायु और स्वस्थ रहने की भी कामना की।
वृद्ध आश्रम के संचालक सकल नारायण मौर्य ने भी आदित्य चौरसिया को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं और बधाइयां दी और उम्मीद जताया कि आदित्य जैसे तमाम नवयुवक को भी आदित्य की विचारधारा पर चलना चाहिए ताकि तमाम निराश्रित महिलाओं को बढ़-चढ़कर एक बेहतर माहौल भी मिल सके और साथ में उनका आश्रम में मन भी लगा रहे , आश्रम में मौजूद वृद्ध महिलाओं का बड़े और अच्छे लोगों के बीच कुछ पल और छण बिताने का भी मौका मिले जिससे उनकी मानसिक स्थिति और बेहतर होती है और उनके शेष जीवन मंगलमय व्यतीत होता हैं। इस दौरान आदित्य चौरसिया की कई दोस्त भी मौजूद रहे खास तौर पर कृष्णानंद और अभिषेक साहू ने भी बढ़-चढ़कर वृद्ध आश्रम में फल मिष्ठान और गर्म कपड़े बांटने में मदद करते दिखाई दिए।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं