समाचारइमामबाड़े का रास्ता बंद होने से करोड़ों का व्यवसाय हो रहा प्रभावित...

इमामबाड़े का रास्ता बंद होने से करोड़ों का व्यवसाय हो रहा प्रभावित मिर्जापुर


मिर्जापुर जहान्वी होटल से लेकर इमामबाड़ा तक का रास्ता पूरी तरीके से बंद कर दिए जाने को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है ।
लोगों का आरोप है कि अदूरदर्शिता का परिणाम है जिसका आज इलाके के लोग भुगत रहे हैं ।
पिछले कई महीनों से लगातार इलाके के रास्ते की हालत बद से बदतर होने के बावजूद इलाके के लोग किसी प्रकार से समस्या को झेल रहे थे लेकिन अब तो हद हो गई तब जब आवागमन पूरी तरीके से प्रतिबंधित कर दिया गया है ,और बताया जा रहा है कि इलाके में काम चल रहा है ।स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि काम लग गया है बहुत अच्छी बात है लेकिन पूर्ण रूप से रास्ते को बंद कर देना दोनों तरफ से यह अविवेकपूर्ण निर्णय है ।
जिला प्रशासन को चाहिए कि पूरब के रास्ते को खोल दिया जाए पश्चिम के रास्ते को बंद कर दिया जाए या पश्चिम के रास्ते को बंद कर दिया जाए पूरब के रास्ते को खोल दिया जाए तो कम से कम स्थानीय स्तर के लोग आवागमन से जो इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहे हैं वह पीड़ा में कुछ कमी आ सकती है ।
फिलहाल आपको बता दें कि पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित इलाके में कई बड़े कारपेट एक्सपोर्ट व्यापारी भी रहते हैं कई महत्वपूर्ण बैंकों का कार्यालय होने के अलावा पेट्रोल पंप भी बुरी तरीके से प्रभावित है ,इसके अलावा कई अन्य छोटे-बड़े दुकानदार इस दुर्वव्यवस्था के चंगुल में फंस चुके हैं ।सर्वाधिक चिंता की बात तब हो गई जब कई घरों के बुजुर्ग और मरीज और उनके परिजनों को जब पता चला कि अब फोर व्हीलर या एंबुलेंस नहीं आ जा सकता तो ऐसे में लोगों की घबराहट और बेचैनी बढ़ी नजर आ रही है ।
लोगों ने जिलाधिकारी से मांग किया कि कम से कम एक तरफ के रास्ते को खोल कर रखे चाहे वह पूरब तरफ का रास्ता हो या पश्चिम की तरफ का रास्ता हो जिससे विकास के कार्यों को भी न रोका जाए और स्थानीय स्तर के व्यापार को भी कम प्रभावित किया जाए। स्थानीय स्तर के लोगों ने मांग किया है कि विकास के कार्य भी होते रहे और लोगों के व्यापार भी न प्रभावित हो इस तरीके की दूरदर्शी वाली निर्णय लेने की जरूरत है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं