समाचारजिलाधिकारी ने 04 अधिकारियो को दिया शो कार्य नोटिस

जिलाधिकारी ने 04 अधिकारियो को दिया शो कार्य नोटिस


मुख्य देय की वसूली की खराब प्रगति पर जिलाधिकारी ने 04 अधिकारियो को दिया शो कार्य नोटिस
अधिशाषी अधिकारी चुनार, अहरौरा को प्रगति बढ़ाने का निर्देश

तहसीलो में प्राप्त आर0सी0 के सापेक्ष वसूली के लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश

अभियोजन समिति की बैठक कर वादो के निस्तारण व कार्यवाही की भी गयी समीक्षा

मीरजापुर, 10 जनवरी 2021- जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन समिति की बैठक कर अधिक से अधिक वादो का निस्तारण व कार्यवाही करने के सम्बन्धी समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने शासकीय अधिवक्ता से कहा कि जनपद न्यायालयो या न्यायाललयों में लम्बित प्रकरणो को अधिक से अधिक निस्तारण काराया जाय। जो वाद बहस के योग्य हो उसमें बहस तथा जिसमें बहस हो चुका हो उसमें बहत कराते हुये कराने की कार्यवाही कराया जाय। उन्होने प्रकरणो में गवाहो की उपस्थिति पर भी बल दिया।
मुख्य देय, विविध देय, तथा भू राजस्व के वसूली की प्रगति समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने खराब प्रगति पाये जाने जिला आबकारी अधिकारी, वाणिज्य कर, परिवहन विभाग व मण्डी समिति के अधिकारियो को शो कार्य नोटिस जारी करने का निर्देश अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री शिव प्रताप शुक्ल को दिया। इसी प्रकार अधिशाषी अधिकारी चुनार एवं अहरौरा के कम प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि कार्य योजना बनाकर लक्ष्य को पूरा करें। भू-राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान तहसील चुनार तथा सिचाई में तहसील मड़िहान की कम प्रगति पायी गयी जिसे बढ़ाते हुये लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया। विभिन्न विभागो से प्राप्त आर0सी0 के सापेक्ष वसूली की समीक्षा में तहसील लालगंज में व्यापार कर व स्टाम्प विद्युत तथा तहसील सदर में संग्रह व्यय की वसूली पर बढ़ाने का निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक माह आर0सी0 के सापेक्ष वसूली की समीक्षा उप जिलाधिकारी स्वयं करते हुये जिला स्तरीय बैठको में प्रतिभाग करें। बड़े बकायेदारो के विरूद्ध निहित नीलामी प्रक्रिया को सुनिश्चित कराया जाय। सिविल न्यायालयो के आदेश के अनुसार भी वसूली के लक्ष्य को बढ़ाया जाय। आवासीय भूमि आवंटन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी व तहसीलदारो को निर्देशित करते हुये मौका मुआयना करने के बाद ही भूमि आवंटन करे ताकि बाद में किसी प्रकार के विवाद से बचा जा सकंें। जिलाधिकारी ने कोर्ट में बैठकर कर अधिक से अधिक से वादो का निस्तारण तथा लम्बित खतौनिया तथा चरित्र सत्यापन प्राथमिकता पर निस्तारण करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी व तहसीलदारो को निर्देशित करते हुये कहा कि आर्दश आचार संहिता का अपने-अपने क्षेत्रो मंे पालन कड़ाई से कराया जाय कही भी बिजली खम्भो सरकारी दीवालो आदि पर पोस्टर बैनर वाल पेटिंग लिखे व चिकाये गये हो तो उसे तत्काल हटवाना सुनिश्चित कराये। उन्होने कहा कि यदि किसी के द्वारा वाले पेटिंग, बिजली खम्भे व सरकारी भवनो पर वाले पंेटिंग कराया गया है तो उसे नोटिस भेजते हुयें स्वय मिटवाने के लिये निर्देशित किया जाय सबन्धित क द्वारा न हटाये जाने पर यह भी बताया जाय कि प्रशासन द्वारा हटाये जाने उससे आने वाले व्यय की वसूली की जायेगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र कुमार वर्मा, सभी उपजिलाधिकारी व तहसीलदार, वाणिज्य कर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, लोक निर्माण विभाग, सिचाई अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं