किसानों के समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारण के निर्देश—जिलाधिकारी कंचन वर्मा मीरजापुर

मीरजापुर, 21 दिसम्बर, 2106-जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा है कि किसान दिवस में किसाना बन्धुओं द्वारा उठाये गये समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाये। उन्होंने यह कहा कि निस्तारण के बाद कार्यवृत्ति किसान प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराया जाये। जिलाधिकारी आज विकास भवन के सभागार में आयोजित किसान दिवस में उपस्थित किसानों के समस्याओं को सुन रही थी। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को निर्देशित किया नहरों की सफाई तथा उसके संचालन का रोस्टर बैठक में आये सभी किसानों को उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने किसानों द्वारा जहां पर नहर कटने की समस्या बताई जा रही है कल ही वहां पर जांच कर दो दिन के अन्दर कृत कार्यवाही से अवगत करायें ।
बैठक में एक कृषको द्वारा अवगज कराया गया कि सिंचाई खण्ड चुनार में कुदारन धुरिया के पास नहर की पटरी कट गयी है जिसके कारण से टेल तक पानी नहीं पहुॅच सकता जिस पर जिलाधिकारी सम्बंधित अधिकारी को कल ही निरीक्षण कर ठीक कराने का निर्देश दिया। इसी प्रकार अहरौरा में पशुचिकित्सालय में हैण्डपम्प न होने से होने वाली परेशानियों पर चर्चा के बाद जिलाधिकारी किसानों को आश्वासन दिया कि वहां पर हैण्डपम्प लगाया जायेगा। अहरौरा के कृषक द्वारा मांग की गयी कि कोलना में एक धान खरीद केन्द्र खोला जाये तथा अन्य धान खरीद केन्द्रों पर कम से कम दो-दो कांटा लगाया जाये,जिस पर सम्बंधित केन्द्र प्रभारी को निर्देशित किया गया कि आवश्यकता को देखते हुये कांटा लगाना सुनिश्चित करायें। अहरौरा में काफी दिनों से किसानों के द्वारा कृषि केन्द्र खोले जाने की मांग पर उप निदेशक कृषि ने बताया कि एग्रों द्वारा जल्दी ही अहरौरा में कृषि केन्द्र खोला जायेगा। किसानों द्वारा बैठक में कई समस्याओं को उठाया गया जिस पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार सिंह, उप निदेशक कृषि एस0पी0श्रीवास्तव, जिला उद्यान अधिकारी शैलेन्द्र कुमार द्विवेदी, सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई, विद्युत, सहित अन्य विभाग के अधिकारी व किसान प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.