प्रमिला सिंह की अध्यक्षता मे आज जिला पंचायत के सभागार में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक–मीरजापुर

,
मीरजापुर- जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमिला सिंह की अध्यक्षता मे आज जिला पंचायत के सभागार में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक आहूत की गयी। बैठक में पिछले बैठक की कार्यवाही की पुष्टि पर चर्चा करते समय जिला पंचायत सदस्यो ने डैण्डपम्पो की रिर्बोर व अधिष्ठापन, बिजली के जरजर के तारो के बदलने तथा राजीव गाॅधी विद्युतीकरण में गडबडी प्राथमिका चिकित्सालयो में डाक्टरो की उपस्थिति न कराने पर जोर दार हन्गामा करते हुए कहा कि पिछली बैठक में उठाये गये विन्दुओ को अधिकारी अमल में नही ला रहे है जो खेद का विषय है। डाक्टरो व दवाइयो की उपलब्धता के जबाब देने पर मुख्य चिकित्साधिकारी के द्वारा सही जबाब न देने पर तथा सदस्यो द्वारा उठाये गये सवालो को गलत बताये जाने पर सदस्यो ने जोर दार हन्गामा करते ंहुए उनके खिलाफ निन्दा प्रस्ताव पारित करने को कहा जिसपर उप मुख्य चिकित्साधिकारी सोनकर द्वारा अपने शब्दो को वापस लेते हुए खेद प्रकट किया।
बैठक में सदस्यो की माॅग पर निर्णय लिया गया कि हैण्डपम्पो की रिर्बोर अधिष्ठापन तथा राजीव गाॅधी विद्युतीकरण के कार्यो को जाॅच कराने के लिए जिला पंचायत द्वारा जाॅच समिति गठित किया गया। जाॅच के बाद निरीक्षण आख्या प्राप्त होने पर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सदस्यो द्वारा प्रत्येक दो माह पर नियमानुसार बैठक कराने का माॅग किया गया तथा कहा कि गाॅव में सफाई कर्मियो की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाये। एन0एच0सेवन शीतला मन्दिर से लालगंज के सडक को बनवाने की भी माॅग की गयी।
बैठक में जिला पंचायत मीरजापुर के पुनरीक्षित बजट 2016-17 एवं मूल बजट 2017-18 के स्वीकृति पर विचार किया गया। जनपद मीरजापुर को लेबर बजट 2017-18 की स्वीकृति पर चर्चा किया गया। जिला पंचायत मीरजापुर के किराये के भवनो के किराये की नवीनीकरण पर विचार किया गया। जिला पंचायत मीरजापुर के सम्पत्ति एवं विभव कर वर्ष 2016-17 के स्वीकृति पर विचार किया गया।
बैठक में अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विन्ध्याचल सिंह कुशवाहा, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र यादव, सांसद के प्रतिनिधि रमाशंकर सिंह पटेल, सदस्य कल्याण यादव, राजेश नारायण, अन्जनी नन्दन, मो0 वारिस के आलावा अन्य सदस्यगण व अधिकारी उपस्थित थे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.