मिर्ज़ापुर की पुलिस स्मार्ट हो गयी और भारी बदलाव आ गया है– १०० नंबर है न

मिर्ज़ापुर में अभी तक क्या विकास हुआ ये हर आदमी के जुबान पर हमेशा प्रश्न रहता है लेकिन आज हर आदमी ये डंके की चोट पर कहता नजर आ रहा है की कुछ बदला या नहीं लेकिन मिर्ज़ापुर की पुलिस स्मार्ट हो गयी और भारी बदलाव आ गया है विगत कुछ दिनों से खास तौर पर तब जबसे उप १०० डायल के दौरान मिर्ज़ापुर को ३२ फोर व्हीलर गाडीया उपलब्ध हुई है ,तब से मिर्ज़ापुर का नजारा कुक कुछ महानगरो वाला दिखाई देने लगा है| आम लोगो का पुलिस के ऊपर भरोसा जमने लगा है तमाम लोग सुनते देखे जा रहे है की भैया कोई भी बात हो १०० नंबर है न इसी तर्ज पर आज भी क्या किया १०० नंबर ने, लोगो द्वारा आजमाया और खरा पाया | क्या किया आज १०० नंबर ने — थाना हलिया अन्तर्गत जैनाथ ने यू0पी0-100 को सूचना दिया कि उनकी बहन को उनके जेठ मार रहे है जिसमें बहन को बहुत चोट आयी है, इस सूचना पर पीआरवी 1103 द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर उनकी बहन से मिला गया तो उन्होने कोर्इ भी पुलिस कार्यवाही करने से मना किया जठ से उनको दवा इलाज का पैसा दिलाया गया तथा भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी गयी।

2. थाना जमालपुर अन्तर्गत सत्येन्द्र कुमार पासवान ने यू0पी0-100 को सूचना दिया कि ग्राम धारा में उनके घर के पास बहुत समय से एक बिना नम्बर की काली रंग की एक पल्सर लावारिस हालत में खड़ी है, इस सूचना पर पीआरवी 1095 द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर वाहन स्वामी की खोज बिन की गयी पता न चलने पर पल्सर को स्थानीय थाने के सुपुर्द कर दिया गया।

3. थाना जिगना अन्तर्गत सुरेन्द्र ने यू0पी0-100 को सूचना दिया कि पाली गांव में नन्हकु तिवारी सराकरी जमीन पर कब्जा कर रहे है, इस सूचना पर पीआरवी 1099 द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर नन्हकु तिवारी को निर्माण करने से रोका गया, ग्राम प्रधान तथा गांव के और लोगो द्वारा भरोसा दिलाया गया कि इस सरकारी जमीन पर किसी भी तरह का कोर्इ निर्माण नही होगा।

4. थाना कछवां अन्तर्गतयू0पी0-100 को सूचना को सूचना प्राप्त हुर्इ कि ग्राम केवटाबीर में कुछ लोग आपस में विवाद कर रहे है, इस सूचना पर पीआरवी 1080 द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर लोगो को समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया गया तथा सुलह-समझौता कराया गया।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.