लोक गायिका ऊषा गुप्ता व निधि पटेल निर्वाचन की आइकान नियुक्त-MIRZAPUR

जिला मजिस्ट््रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा निर्वाचन आयोग के दिशा निदेश के क्रम में मतदाता जागरूकता लाने के उद्देश्य से जनपद के लिये विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 के लिये जनपद की लोकगीत गायिका ऊषा गुप्ता तथा खेल जगत से जनपद का नाम विदेशों में भी रोशन करने वाली अन्र्तराष्ट्ी्रय खिलाडी निधि पटेल को मीरजापुर जनपद का आइकन/सद्भावनादूत नियुक्त किया है।
जिलामजिस्ट््रेट ने अपने जारी पत्र में कहा है कि अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0, लखनऊ के दिनांक 14 जनवरी, 2017 के क्रम में मतदाता जागरूकता हेतु चेकलिस्ट में दिये गये दिशा-निर्देश के क्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आइकन की पहचान कर उन्हें मतदाताओं को जागरूक करने हेतु सद्भावनादूत के रूप में नियुक्त किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त दिशा निर्देश के क्रम में इन दोनों की सक्रियता एवं सामाजिक सहभागिता को ेदृष्टिगत रखते हुये लोकगीत गायिका ऊषा गुप्ता व खेल जगत की निधि पटेल को मीरजापुर का आइकन/सद्भावनादूत सहर्ष नियुक्त किया जाता है। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु समस-समय पर कुछ कार्यक्रम/सभाओं का आयोयजन जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया जायेगा, जिसमें इन दोनों आइकन की उपस्थित अपेक्षित रहेगी।
आइकन नियुक्त होने के बाद ऊषा गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा जो जिम्मेदारी/सम्मान दी गयी है उसे जिला प्रशासन से कन्धे से कन्धा मिला कर काम किया जायेगा और अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित कर सभी मतदाताओं विशेषकर युवा मतदाता या जो पहली बार मतदाता बने है तथा दिव्यांग मतदाताओं भाई व बहनों को अपने मत का प्रयोग करने के लिये जागरूक करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा भारत के सभी नागरिक का यह कर्तव्य है कि वे अपने मताधिकारी का प्रयोग करें और स्वच्छ लोकतंत्र के लिये अच्छे सरकार की स्थापना करें ताकि देश का विकास हो सके। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील भी की आगामी 8 मार्च 2017 लोक तंत्र के महापर्व के दिन सबसे पहले अपने बूथ पर पहुॅच कर मतदान करें इसके बाद ही किसी अन्य कार्य का प्लान बनार्यें, ताकि शत प्रतिशत मतदान कर जनपद को स्थान प्रदेश में प्रथम स्थान पर किया सके।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.