जिनके विरूद्ध आपराधिक मुकदमे चल रहे है उनका शस्त्र लाइसेन्स जमा कराया जाये- रंजन कुमार

विद्युतीकरण न होने वाले बूथों पर लगाये जनरेटर
मीरजापुर- 01 फरवरी,2017 – आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल रंजन कुमार ने कहा कि ऐसे विद्यालयो जिसमें अभी तक विद्युतीकरण नही हो सका है ऐसे बूथों पर मतदान के दिन जनरेटर की व्यवस्था कि जाये ताकि प्रकाश के अभाव में कोई काम बाधित न हो सके। मण्डलायुक्त आज आयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में मण्डल के तीनो जिलों में की जा रही विधान सभा निर्वाचन 2017 के तैयारियों की समीक्षा के दौरान उक्त निर्देश दियें। आयुक्त ने कहा कि सभी बूथों पर रैम्प, रेलिंग, स्वच्छ पेय जल, महिला तथा पुरूष शौचालय यदि किन्ही कारण से कही न बन पाया हो तो उसे प्राथमिकता के आधार पर बनवाना सुनिश्चित कराये। आयुक्त ने समीक्षा बैठक सभी जिला अधिकारियो से कहा कि बर्नेबूल अथवा कर्यकेटिक बूथ की सूची कारण सहित कल तक उपलब्ध करा दें किसी के साथ गैगेस्टर तथा गुण्डा एक्ट में निरूद्ध लोगो की सूची भी उपलब्ध कराये। मण्डलायुक्त ने कहा कि अवैध शराब तथा अवैध असलहो की धर पकड़ के लिए अभियान चलाये तथा संबंधित के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्यवाही सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि अभी तक हुये प्रथम सूचना रिपोर्ट का विवरण उपलब्ध कराये। यह भी कहा कि उडनदस्ता टीम के द्वारा उपहार तथा नगद राशि पकड़ने के लिए रात में सक्रियता बरती जाये ताकि निष्पक्ष, चुनाव सम्पन्न कराया जा सके। शस्त्र लाइसेन्स जमा कराने की समीक्षा उन्होने कहा कि आपराधिक किस्म के लोग तथा जिनके विरूद्ध आपराधिक मुकदमे चल रहे है उनका शस्त्र लाइसेन्स जमा कराया जाये। उन्होने यह भी कहा कि यदि किसी के द्वारा शस्त्र जमा न करने का अनुरोध किया गया हो तो उसक छवि/आचरण के बारे में पूरी तरह सत्यापन करने के बाद ही छूट प्रदान किया जाये। समीक्षा बैठक में इपिक वितरण,जेन्डर रेशियो, तथा 18 से 19 वर्ष तक मतदाताओ के बारे में समीक्षा की गयी। उन्होने कहा कि जो भी ईपिक प्राप्त होता जाये उसे शत-प्रतिशत बी0एल0ओ0के माध्यम से घर-घर वितरित करा दिया जाये। इस दौरान जिलाधिकारी मीरजापुर ने बताया कि अब तक प्राप्त मतदान पहचान पत्र को शत-प्रतिशत वितरण करा दिया गया है।
आयुक्त ने कहा कि जिन बूथों पर किसी भी कम्पनी के मोबाइल फोन का नेटवर्क न मिलने के कारण मोबाइल न काम कर रहा हो वहा पर वारलेस या अन्य बैकल्पिक व्यवस्था कम्यूनिकेशन बनाये रखने के लिए किया जाये। बैठक मे यह भी कहा कि किसी भी राजनैतिक दल या अभ्यर्थी द्वारा प्रचार प्रसार के लिए समाचार पत्रो , इलेक्ट्रनिक चैनलो, सिनेमाघरो एवं वाटसप पर विज्ञापन/पेडन्यूज करने के पूर्व मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुश्रवण समिति से अनुमति प्राप्त करले अन्यथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में डी0आई0जी0रतन कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही, पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही, संयुक्त मजिस्ट्रेट सहित अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिला सूचना अधिकारी उपस्थित थें।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.