मतदाता निर्भय होकर अपने मत का प्रयोग शत-प्रतिशत करें जिससें लोकतंत्र मजबूत हो- जिलाधिकारी

दिनांक 04 फरवरी ,2017
मीरजापुर- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा की अध्यक्षता में तहसील लालगंज के क्षेत्र में बापू उपरौंध इण्टरमीडिएट कालेज में मतदाताओं में उत्साह बढाने के लिए विशेष मतदाताओ में जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें नवयुवकों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए तथा उसमें जागरूकता लाने के उपस्थित सभी मतदाओं से अपेक्षा किया कि वे अपने आस पास के लोगो को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाये। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा ने उक्त समारोह में उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए कहा कि सभी प्रधानाध्यापक अपने से संबंधित विद्यालयो के छात्र एवं छात्रओं में मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि विद्यालयों में गोष्ठी के माध्यम से मतदाता बने छात्र एवं छात्राओं को उनके मतदान से होने वाले अच्छे कार्य के बारे जानकारी तथा उनके वोट से एक अच्छे लोकतंत्र का विकास होगा। उन्होने कहा कि जनपद में दिव्यांग मतदाताओ को चिन्हांकित किया गया है जो इस बार अपने मत का प्रयोग करके अच्छी सरकार चनेगे। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाताओ के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने जोर दिया है कि दिव्यांग मतदाताओ का वोट शत-प्रतिशत पडे़। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाओ के लिए उनके बूथ पर पर उनके मत का प्रयोग करने के लिए विशेष व्यवस्था किया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि एक कदम विकास की ओर ले जाने के लिए शत-प्रतिशत मतदान कराना होगा जिससे देश व प्रदेश का विकास होगा तथा अपने मत से सही सरकार चुनने का मौका है। उन्होने कहा कि सब बाधाये करके पार वोट करे अबकी बार। उन्होने कहा कि इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने अपेक्षा किया है कि तथा जिलाधिकारी ने ठाना है कि जनपद में शत-प्रतिशत वोट दिलाना है। उन्होने उपस्थित सभी गणमान्य लोगो व छात्र छात्रओं से अपील किया कि अपने आस पास के लोगो को वोट डालने तथा अपने मत का शत-प्रतिशत प्रयोग करके अपने मन पसन्द की सरकार बनाये। उन्होने कहा कि जाति,धर्म को छोडकर मतदान करे और अच्छे उम्मीदवार को चुने। उन्होने कहा कि स्कूल घरो में सभी को बताया जाये कि 08 मार्च 2017 को मतदान होना है तथा सभी को मतदान करना है। उन्होनें कहा कि बच्चे अपने घर के लोगो को जागरूक करे कि कोई भी व्यक्ति मतदान करने से छुट न जाये। उक्त अवसर पर मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए छात्राओं मतदाता पर स्लोगन, नुक्कड नाटक, कजली के माध्यम से लोगो को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी लालगंज जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला विकलांग जन अधिकारी, विद्यालयो के प्रधानाचार्य व अध्यापक, छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.