स्कूल घरो में सभी को बताया जाये कि 08 मार्च 2017 को मतदान होना है–जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा

दिनांक 17 फरवरी ,2017
मीरजापुर- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा व मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गये मतदाता जागरूकता के लिए मतदाता एक्सप्रेस वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ये मतदाता एक्सप्रेस वाहन जनपद के विभिन्न क्षेत्र में जाकर अधिक से अधिकर मतदान करने के लिए लोगो को जागरूक करेगा। मतदाता एक्सप्रेस वाहन में भारत निर्वाचन आयोग के आइकन अवस्थी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी मिर्जापुर द्वारा नामित आइकन लोक गायिका ऊषा गुप्ता के द्वारा मतदाता जागरूकता पर गायी गीत के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
तदोपरान्त स्थानीय बी0एल0जे0 इण्टरमीडिएट कालेज के ग्राउण्ड में मतदाताओं में उत्साह बढाने के लिए मतदाताओ में जागरूकता लाने के लिए विशेष अभियान का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जो नये नवयुवक मतदाता बने है वे अपने आस पास के लोगो तथा अपने घरवालों शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करें व अपने पास पडा़ेस वालो को वोट करने के लिए उत्साह लाये। उन्होने कहा कि अपने मत का प्रयोग करने के लिए तथा उसमें जागरूकता लाने के उपस्थित सभी मतदाओं से अपेक्षा किया कि वे अपने आस पास के लोगो को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाये। जिलाधिकरी ने उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए कहा कि सभी प्रधानाध्यापक अपने से संबंधित विद्यालयो के छात्र एवं छात्रओं में मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि विद्यालयों में गोष्ठी के माध्यम से मतदाता बने छात्र एवं छात्राओं को उनके मतदान से होने वाले अच्छे कार्य के बारे जानकारी तथा उनके वोट से एक अच्छे लोकतंत्र का विकास होगा। उन्होने कहा कि जनपद में दिव्यांग मतदाताओ को चिन्हांकित किया गया है जो इस बार अपने मत का प्रयोग करके अच्छी सरकार चनेगे। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाताओ के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने जोर दिया है कि दिव्यांग मतदाताओ का वोट शत-प्रतिशत पडे़। उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाओ के लिए उनके बूथ पर पर उनके मत का प्रयोग करने के लिए विशेष व्यवस्था किया गया है।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कंचन वर्मा ने उक्त समारोह में कहा कि एक कदम विकास की ओर ले जाने के लिए शत-प्रतिशत मतदान कराना होगा जिससे देश व प्रदेश का विकास होगा तथा अपने मत से सही सरकार चुनने का मौका है। उन्होने कहा कि सब बाधाये करके पार वोट करे अबकी बार। उन्होने कहा कि इस बार जनपद में शत-प्रतिशत मतदान हो जिसप्रकार रंगोली के माध्यम से जनपद का नाम पूरे विश्व में एक कीर्तिमान स्थापित किया है उसी प्रकार वोट के शत-प्रतिशत पड़ जाने से जनपद का नाम विश्व में रिकार्ड बनाये। जिलाधिकारी ने ठाना है कि जनपद में शत-प्रतिशत वोट दिलाना है। उन्होने उपस्थित सभी गणमान्य लोगो व छात्र छात्रओं से अपील किया कि अपने आस पास के लोगो को वोट डालने तथा अपने मत का शत-प्रतिशत प्रयोग करके अपने मन पसन्द की सरकार बनाये। उन्होने कहा कि जाति,धर्म को छोडकर मतदान करे और अच्छे उम्मीदवार को चुने। उन्होने कहा कि स्कूल घरो में सभी को बताया जाये कि 08 मार्च 2017 को मतदान होना है तथा सभी को मतदान करना है। उन्होनें कहा कि बच्चे अपने घर के लोगो को जागरूक करे कि कोई भी व्यक्ति मतदान करने से छुट न जाये। इसीप्रकार विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता पर स्लोगन, नुक्कड नाटक, के माध्यम से लोगो को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर, अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्र जिला विद्यालय निरीक्षक, फूलचन्द यादव ,अपर जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय जिला कार्यक्रम अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी ,जिला विकलांग जन अधिकारी, मुख्य सेविका सूर्यलता व सुभद्रा देवी के अलावा, विद्यालय के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य व अध्यापक, छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.