समाचारराष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

मीरजापुर। राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत एवं मीरजापुर तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के दिशानिर्देशन में जनपद के सगरा विन्ध्याचल रोड, स्थित विन्ध्य आक्सफोर्ड स्कूल, में छात्र/छात्राओं के लिये एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन रिद्म फाउण्डेशन के द्वारा किया गया।
विन्ध्य आक्सफोर्ड स्कूल के प्रबन्धक दिलीप तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में 99 छात्र/छात्राओं सहित समस्त स्टाफ ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन रिद्म फाउण्डेशन के प्रोजेक्ट आफिसर आशू श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सूरज यादव, दूसरे स्थान पर नेहा शुक्ला और तीसरे स्थान पर पार्थ सिंह रहें। इस अवसर पर जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ की सोशल वर्कर माण्डवी जी, दीपक मिश्रा, अमरीश पाण्डेय सहित कई लोगों ने इस कार्यक्रम मंे हिस्सा लिया।
इसी क्रम में राजकीय बालिका इण्टर कालेज, विन्ध्याचल, मीरजापुर मंे 57 से अधिक छात्र/छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ने वन्दना प्रथम, शालिनी को द्वितीय और सितारा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इस आयोजन में जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ की सोशल वर्कर माण्डवी , दीपक मिश्रा, अमरीश पाण्डेय, आशू श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। माण्डवी एवं स्कूल के अध्यापिकाओं नेे संयुक्त रूप से विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार वितरित किया। इस अवसर पर सभी छात्र/छात्राओं को तम्बाकू उन्मूलन से सम्बन्धित जागरूकता सामग्री भी वितरित की गई और दोनों विद्यालयों को तम्बाकू मुक्त घोषित किया गया। विदित हो कि जनपद में तम्बाकू नियंत्रण से सम्बन्धित आयोजन निरन्तर आयोजित किये जा रहे हैं।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं