लापरवाही बरतने पर अधीशासी अभियन्ता के निलंमबन के लिए लिखा गया पत्र–जिलाधिकारी कंचन वर्मा

मीरजापुर-जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने आज प्रशानिक भवन विन्ध्यचल नवरात्र मेला चैत के तैयारियेा के प्रगति की समीक्षा अधिकारियो की बैठक कर किया। बैठक में सम्पर्क मार्गो के समीक्षा के दौरान पया गया कि बार बार निर्देश देने के बावजूद भी बथुआ तिराहे से इलाहाबाद मार्ग अधीशासी अभियन्ता नेशनल हाइवे के द्वारा कार्य प्रारम्भ किया गया जबकि मेला का मुख्य मार्ग वही है। जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए तथा मेला की महत्वा को देखते हुए अधिशासी अभियन्ता एन.एच. सजीव कुमार के तत्काल निलंम्बन के लिए प्रमख सचिव लोक निर्माण विभाग उ0प्र0 शासन तथा एन.एच. के वरिष्ठ अधिकारी को लिखने का निर्देश दिया। इसीप्रकार वन विभाग के वन दरोगा के विरूद्ध कार्य मे लापरवाही बरतने तथा गंभीरता न लेने पर डीएफओ0 को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। डीएम ने यह भी कहा कि बार बार दूरभाष के द्वारा ये बैठको मे नही आते जो घोर लापरवाही है। जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिको को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे विन्ध्याचल मेला क्षेत्र को पालिथिन, थर्माकोल,प्लास्टिक के गिलास आदि का प्रयोग नही किया जायेगा इसके लिए अभियान चलाकर दुकानदारो को निर्देशित किया जाये की दुकानो पर पालीथिन का प्रयोग न करे इसके स्थान पर कागज के थैले, दोना पत्तल, कुल्हण का उपयोग किया जाये। बैठक मे नगर पालिका के अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि घाटो पर अस्थाई शौचालयो का निर्माण प्रगति पर है जिसमें 100 शौचालय पूर्ण करा लिये गये है इसीप्रकार घाटो पर प्रकाश व्यवस्था नालो पर अस्थाई पुलिया तथा प्रकाश व्यवस्था का कार्य कराया जा रहा है। जिलापूति अधिकारी ने बताया कि मेला में 18 मिटटी की तेल की दुकाने तथा दो सस्ती सब्जी पूडी की दुकाने लगायी जायेगी। जल निगम तथा नगर पालिका को पेयजल हेतु टैंकरो की संख्या बढाने का निर्देश देते हुए कहा कि जल निगम के द्वारा 4 के स्थान पर 10 तथा नगर पालिका के द्वारा 14 व्यवस्था कर विभिन्न मार्गो पर रखा जाये। साफ सफाई तथा मच्छर मारने के लिए चुना का छिडकाव व फागिग की व्यवस्था करायी जाये। उन्होने कहा कि जिला पंचायत के द्वारा गोताखोर व मोटरवोट की संख्या बढायी जाये। उन्होने कहा कि विद्युत विभाग के द्वारा प्रकाश व्यवस्था, सम्पर्क मार्ग आदि का कार्य किसी भी दशा मे 25 मार्च 2017 तक पूर्ण कर लिया जाये।
पुलिस अधीक्षक कलानिधिन नैथानी ने कहा कि पुलिस क अधिकारी व पुलिस कर्मचारी यात्रीयो के साथ मधुर व्यवहार करे तथा सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए यात्रियो को अधिक से अधिक सुविधा मिले। उन्होने कहा कि पुलिस के अध्किारी सभी प्रषासनिक अध्किारियो के ससाथ समन्वय बनाकर टीम भवाना से कार्य करे। उन्होने कहा कि किसी यात्री को किसी प्रकार की परेशानी होने पर थाना प्रभारी विन्ध्याचल के मोबाइल नम्बर 9454404016 तथा मेला प्रभारी के मोबाइल नम्बर 9454404023 व मेला कन्ट्रोल अधिकारीह/क्षेत्राधिकारी के मोबाइल नम्बर 9454404025 तथा ट्रफिक व्यवस्था के लिए टीएसआई के मो0 न0 9454404018 पर अवगत कराये।
बैठक के बाद अधिकारियो द्वारा मेला क्षेत्र के अखाडाघाट व गली दिवानघाट, पक्काघाट तथा मन्दिर परिसर व मंदिर के उपर भ्रमण कर कराये जा रहे कार्यो का निरीक्षणभी किया गया इस अवसर पर अपर जिालधिाकरी विजय बहादुर , अपर पुलिस अधीाक्षक अशोक शुक्ला नगर मजिस्ट्रेट, के अलावा सभी संबंधित अधिकाीर उपस्थित थे।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.