अधिकारी मेले में आये दर्शनार्थियो से मधुर व्यवहार रखें।– जिलाधिकारी कंचन वर्मा

मीरजापुर-प्रशासनिक भवन विन्ध्याचल के सभाकक्ष में जिलाधिकारी कंचन वर्मा की अध्यक्षता में चैत मेले से सम्बन्धित बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देेशित किया कि वे मेला में अपने निर्धारित क्षेत्र का बराबर भ्रमण करें तथा अपनी पैनी नजर बनाये रखें ताकि मेला क्षेत्र में कोई समस्या न होने पाये। उन्होने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि मेला क्षे़त्र मे विद्युत की सप्लाई निरंतर बनी रहे। उन्होने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित किया कि मेला क्षे़त्र में पानी की व्यवस्था बराबर बनी रहनी चाहिए जहां पानी की सप्लाई नही हैं वहा टेन्कर से पेयजल उपलब्ध कराया जाएं। उन्होने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि मेला में निरन्तर सफाई चलती रहे उन्होने यह भी निर्देश दिया कि मां के घाम में बराबर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित रहे।
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि वे मेला क्षेत्र में मिट्टी के तेल की आपूर्ति बराबर मेले तक बनाए रखें ताकि दर्शनाथर््िायों को किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देश दिया कि वे मेले में चिकित्सक,तैनात रहे एवं दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था बनी रहे ताकि समय पर उसका उपयोग किया जा सकंे मेले मे एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था बनाये रखें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि मेले में बिकने वाले खाद्य पदार्थो की बराबर जांच करते रहे ताकि दर्शनार्थियो को सही खाद्य पदार्थ मिल सके। उन्होने सभी पुलिस अधिकारियों को मेला क्षेत्र में भीड़ वाले स्थानों पर सतर्क निगरानी रखने का निर्देश दिया कि पाकेट मारों एवं जेबकतरों जहर खुरानों पर अंकुश लगाया जा सके ऐसा प्रबन्ध किया जाय। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी मेले में आये दर्शनार्थियो से मधुर व्यवहार रखें।
माॅं विन्ध्यवासिनी देवी धाम के पक्का घाट पर माॅ गंगा की आरती किया जा रहा है जिसकी सराहना की जा रही है। यह गंगा आरती मेला के प्रत्येक दिन किया जा रहा है और यह पूर्णिमा तक अनवरत चलेगा। जिलाधिकारी कंचन वर्मा, अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर,ने पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर निरीक्षण किया। तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। उन्होने यात्रियों की सुविधा के लिए मेला क्षेत्र में जिलापूर्ति अधिकारी के माध्यम से सस्ते दर पर पूड़ी सब्जी की व्यवस्था करायी है।
विन्ध्य वि़द्यापीठ इण्टर कालेज के मैंदान में जिला प्रशासन के निर्देश के क्रम सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। नवरात के तिसरे दिन सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकार बिरहा गायक राजाराम यादव एण्ड पार्टी, जटाशंकर एण्ड पार्टी,ऊषा म्यूजिकल गु्रप व लोक गायक कलाकार विद्यासागर ने माॅ के धाम में हाजरी लगायी। इसीप्रकार गेरूआ तालाब के पण्डाल में ऊषा म्यूजिकल गु्रप व बद्री कवि ने अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.