समाचारश्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार रखें- जिलाधिकारी

श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार रखें- जिलाधिकारी

दिनांक 03 अप्रैल,2017
मीरजापुर-जिलाधिकारी कंचन वर्मा की अध्यक्षता में विन्ध्याचल के प्राशासनिक भवन के सभाकक्ष में चैत नवरात्र मेंले से सम्बन्धित बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि नवरात्र मेला विन्ध्याचल का महत्व पूरे भारत में है। उन्होंने कहा कि चैत नवरात्र मेले में ऐसा प्रबन्ध किया जाये कि कोई भी दर्शनार्थी माॅ विन्ध्यवासिनी की माहिमा से वन्चित न रह जाये तथा उन्हे सही तरीेके से माॅ का दर्शन हो। उन्होंने कहा कि भारत प्रसिद्ध इस मेले की सम्पूर्ण व्यवस्था मेला अवधि तक बनी रहनी चाहिए इसके लिए अधिकारी हर सम्भव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सभी जोनल अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बराबर बने रहें तथा सभी व्यवस्थाओं पर अपनी सतर्क दृष्टि बनाये रखें। ताकि मेले की सभी समुचित व्यवस्था बनी रहे और आने वाले श्रद्धालु उसका शतप्रतिशत लाभ पा सके। उन्होंने कहा कि सफाई,प्रकाश,चिकित्सा,पेयजल,सुरक्षा,आदि की समुचित व्यवस्था बनाये रखने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये तथा कहा कि उसमे किसी भी प्राकर की लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होंने कहा कि मेले में सुरक्षा का व्यापक प्रबन्ध किया गया है। उन्होंने मेले में लगाये गये पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों को निर्देशित किया कि वे अपने उत्तर दायित्व का समुचित निर्वहन करें तथा श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार रखें।
मेले में रोडवेज परिसर के पास जिला प्रशासन द्वारा स्थापित सांस्कृतिक पंडाल से भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांस्कृति कार्यक्रम में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकार ने अपने गीत के माध्यम से शमा बाधा। उक्त कार्यक्रम में सूचना विभाग के कलाकार, शिवलाल गुप्ता, ऊषा गुप्ता, बनारसी निषाद एण्ड पार्टी एवं विन्ध्याचल के प्रसिद्ध कलाकार रवि शंकर शास्त्री ने अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इसीप्रकार गेरूआ तालाब के पास कार्यक्रम में जटाशंकर एण्ड पार्टी ने अपना चैलर नृत्य प्रस्तुत किया।
हरिद्वार एवं वाराणसी की तर्ज पर माॅं के धाम के पक्का घाट पर माॅ गंगा की आरती जिलाधिकारी के द्वारा गंगा आरती का आयोजन किया गया। माॅ गंगा की आरती में पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, अपर जिलाधिाकरी विजय बहादुर व जनपद स्तरीय अधिकारी शामिल थे। माॅ गंगा की आरती की सराहना की जा रही है। यह गंगा आरती मेला के प्रत्येक दिन तथा उसके बाद पूर्णिमा तक अनवरत चलेगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं