समाचारजनपद के सभी तालाबो को भरा जाये -जिलाधिकारी कंचन वर्मा

जनपद के सभी तालाबो को भरा जाये -जिलाधिकारी कंचन वर्मा

तहसील मड़िहान में 62 आवेदन में 04 का निस्तारण
मीरजापुर, 06 अपै्रल, 2017( तहसील मड़िहान में आयोजित तहसील दिवस में आयुक्त विन्ध्याचल रंजन कुमार, उप पुलिस महानिरीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी कंचन वर्मा, पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी व मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार सिंह ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा त्वरित निस्तारण के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिया। मड़िहान तहसील दिवस में कुल 62 फरियादियों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। जिसमें चार का मौके पर निस्तारण कर शेष सम्बंधित अधिकारियों को समय सीमा के अन्दर निस्तारण कर आख्या तहसील में प्रस्तुत करने को कहा गया। इस दौरान मड़िहान तहसील सहित पूरे क्षेत्र में पेयजल की समस्या से सम्बंधित प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसपर आयुक्त ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित किया पूरे मड़िहान सहित जनपद के सभी हैण्डपम्पों को जाॅंच एक सप्ताह के अन्दर करा ले तथा जो रीबोर या मरम्मत वाले हो उसे तत्काल ठीक कराया जाये। उन्होंने तहसील परिसर में पानी की समस्या के निदान के लिये कहा कि सरकारी आवासों पर वाटर रिचार्ज करने हेतु प्लान तैयार किया जाये। उन्होंने तहसील के पीछे के नाले से लिफ्ट कर पानी लाने के लिये या चेकडैम बनाने जो उचित हो, का प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के लिये मुख्य विकास अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता जल निगम व सिंचाई के अधिकारी को निर्देशित किया कि संयुक्त रूप से प्रस्ताव बनाकर दें ताकि पानी की समस्या को दूर किया जा सके।
जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने जल निगम के अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि जनपद के सभी तालाबो को भरा जाये ताकि पशुाओं को पानी पीने की समस्या न होने पाये। उन्होंने यह भी कहा कि तालाब सही न हो तो उसकी सफाई नरेगा के द्वारा कराया जाये।
तहसील दिवस में एक फरियादी के द्वारा स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र मड़िहान में डिलवरी के लिये धन उगाही की शिकायत पर आयुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि ऐसे कर्मचारी को दण्डित किया जाये ताकि दुबारा ऐसी पुनरावृत्ति न होने पाये। अस्पताल में जो सुविधाएं अनुमन्य है मरीजों को नियुमानुसार निःशुल्क मुहैया कराया जाये। तहसील दिवस में जमीन पर अवैध कब्जा, अवैध खनन, मनरेगा के तहत काम की मांग, पेंशन आदि से सम्बंधित प्रार्थना आये जिन्हें सम्बंधित अधिकारियों को समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मड़िहान जी0सी0राम, समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी गुरमीत गुप्ता, दिलीप पाण्डेय, सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।
न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

- Advertisement -Newspaper WordPress Theme

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं