मड़िहान
सोमवार की दोपहर शार्ट शर्किट से तहसील क्षेत्र के चार गाँवो में किसानो के खेत में खड़ी सैकड़ो बीघा गेहू की फसल जलकर खाक हो गयी।सूचना के बावजूद समय पर फायर ब्रीगेट की टीम नहीं पहुँची। ग्रामीण किसानो ने किसी तरह घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।तहसीलदार तो पहुँचे किन्तु बाहन से नीचे जमीन पर पाव नही पड़ा।जिससे किसानो में असंतोष है।हल्का लेखपाल ने किसानो की जली फसल की रिपोर्ट तहसीलदार को सौंप दी।
आरोप है की सोमवार को तेज हवा में विद्युत् आपूर्ति की जा रही थी। जब कि अधिकारीयों को पहले से पता है कि पुराने व जर्जर लटकते तार आपस में सटने से आग की चिंगारी निकलती है।खेतो में खड़ी फसल अक्सर जलती भी है।लेकिन विजली विभाग कहाँ मानने वाला।उची पहुँच वालों की सिफारिश पर विद्युत् सप्लाई कर दिया गया।शार्टशर्किट से हिनौता,चौबेपुर, लुरकुटिया व जमुई गांव में सैकड़ो बीघा खेत में खड़ी गेहू की फसल जलकर खाक हो गयी।
बताया जाता है कि हिनौता में कमला कान्त चौबेपुर में देवकुमार,शिवकुमार सिंह,अजय सिंह पटेल व गुड्डू पटेल लुरकुटिया में लालदास व पुल्लु पटेल तथा जमुई में सालिक यादव,रामजी,मनशा व गुड्डू वकील की फसल जल गयी।

व्यापारी के साथ हुर्इ लाखों लूट का पर्दाफाश 02 अभियुक्त गिरफ्तार, एक अदद तमन्चा व 02 अदद जिन्दा कारतुस एवं 1,50,000/ रूपये बरामद:-
पुलिस अधीक्षक मीरजापुर कलानिधि नैथानी के निर्देषन में अपर पुलिस अधीक्षक, आपरेषन/ क्षेत्राधिकारी मड़िहान के नेतृत्व में थाना मड़िहान में हुर्इ व्यापारी के साथ लूट की घटना का अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चेंकिग की जा रही थी।
►विदित हो कि दिनांक 09/04/2017 को प्रभारी निरीक्षक थाना मड़िहान द्वारा मड़िहान तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे कि वादी राम प्रताप सिंह अपने डी0सी0एम0 ड्रार्इबर के साथ पूरी घटना की जानकारी देने हेतु प्रभारी निरीक्षक, मड़िहान से मिले। घटना की आपबीति सुनने के उपरान्त प्रभारी निरीक्षक,मड़िहान को डी0सी0एम0 ड्रार्इबर के उपर घटना में संलिप्त होने का संदेह व्यक्त हुआ। इस घटना की जानकारी प्रभारी सर्विलांस/स्वाट टीम को दी गयी। इस सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुये प्रभारी सर्विलांस/स्वाट टीम ने प्रभारी निरीक्षक मड़िहान से घटना के अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु विचार-विमर्ष कर डी0सी0एम0 ड्रार्इबर दीपू से कड़ार्इ के साथ पूछ-ताछ किया गया जो दीपू ने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी और अपना जुर्म कबूल किया। दीपू द्वारा दी गयी जानकारी पर विचार करते हुये उसके साथियों की गिरफ्तारी करने हेतु संगठित टीम रवाना हुर्इ कि रास्ते में राजगढ़ रेलवे क्रासिंग के पास अपने साथी को मोटर सार्इकिल से आते हुये देखकर पहचान कर बताया कि यह भी मेरे साथ पूरी घटना में संल्पित था। त्वरित कार्यवाही कर मोटर सार्इकिल सवार व्यक्ति को रोक कर पूछा गया तो अपना नाम रर्इस पुत्र कल्लू मंसूर पता-खुटहा थाना अहरौरा जनपद मीरजापुर बताया और घटना में संलिप्त होना स्वीकार किया, जिसको गिरफ्तार कर तलाषी ली गयी तो डिग्गी में 1,50,000/ रूपये व एक अदद तमन्चा व दो अदद जिन्दा कारतुस बरामद किया गया।
►गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्व थाना मड़िहान में मु0अ0सं0 124/2017 धारा 394 भादवि व मु0अ0सं0 125/2017 धारा 3/25 आम्र्स एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
►विस्तृृत पूछ-ताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि दीपूू के कहने पर तथा अपने मंहगे “ाौक की पूर्ति के लिये इस घटना को अंजाम दिया गया।
नाम पता अभियुक्तगण:-
1- रर्इस पुत्र कल्लू मंसूर पता-खुटहा थाना अहरौरा जनपद मीरजापुर
2-दीपू पुत्र मोहन कुमार पता-खरिया थाना अहरौरा जनपद मीरजापुर।
बरामदगी:-
1-एक लाख पच्चास हजार रूपये नकद
2-एक अदद तमन्चा व दो अदद जिन्दा कारतुस
3-एक अदद मोटर सार्इकिल सुपर स्पेलेन्डर

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम:-

1-श्री उदय प्रताप यादव, प्रभारी निरीक्षक थाना मड़िहान, मीरजापुर
2-श्री सूर्यभान वरि0 उ0नि0 थाना मड़िहान मय फोर्स
3-श्री अभिनव वर्मा प्रभारी सर्विलांस सेल, मीरजापुर
4-का0 बृृजेष सिंह स्वाट टीम
5-का0 धीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, स्वाट टीम
6-का0 संजय कुमार , स्वाट टीम
7-का अरविन्द यादव, स्वाट टीम
8-का0 अजय यादव, सर्विलांस सेल
9-का0 मिथिलेष यादव, सर्विलांस सेल