भीमराव अम्बेड़कर का राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ा योगदान रहा है–जिलाधिकारी कंचन वर्मा

बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेड़कर की जयंती धूम-धाम से मनायी गयी।
मीरजापुर-जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने कहा कि बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेड़कर का राष्ट्र निर्माण में बहुत ही बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का राष्ट्र निर्माण योगदान रहा। उन्होने कहा कि जहां तक राष्ट्र निर्माण का प्रश्न है तो बाबा साहब ने राष्ट्ª की नीव सभी सामाजिक समूहों के अधिकारों कों समाहित किया है। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में डा0 भीमराव अम्बेड़कर जयंती के अवसर पर आयोजित सभा में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्बोंधित कर रहे थे। उन्होंने कहा डा0 अम्बेडकर को उन्मुक्त के साथ मूल्यांकन न किया जाये बल्कि उनके आदर्शो का अनुश्रवण किया जाये तथा उनके सोच से प्रेरणा लेकर शिक्षित बने तथा समस्त मानव समाज के लिये काम करें। इसके पूर्व जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने डा0 अम्बेड़कर के चित्र पर माल्यार्पण किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर ने भी डा0 अम्बेड़कर के जीवनशैली पर विस्तृत प्रकाश डाला। उक्त अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी ए0के0 सिंह, उप जिलाधिकारी, कोषाधिकारी, सहित अन्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व वंश बहादुर,जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह के अलावा अन्य सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसी क्रम में जिला सूचना कार्यालय में भी बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर सूचना कार्यालय के सभागार में चित्र प्रदर्शनी लगाई गयी, भाषण प्रतियोगिता, कवि सम्मेलन तथा विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रकार का कार्यक्रम आयोजन किया गया।
न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्न्

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.