जिस पटल पर जो भी आवेदन आये उसे तत्काल निस्तारण करें –मीरजापुर-जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे

मीरजापुर-जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने पूर्वाह्न लगभग 9.00 बजे जिला क्षय रोग अस्पताल पहुॅचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने चिकित्सकों से परिचय प्राप्त कर मरीजों तथा उपलब्ध दवाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी श्री दूबे अस्पताल में उपस्थित मरीजों से वार्ताकर अस्पताल के व्यवस्था तथा मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान दवा वितरण काउन्टर आदि का निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया गया, इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विधु गुप्ता ने बताया कि गंगा कटान के कारण टी.वी अस्पताल का अधिकांश भवन क्षतिग्रस्त हो गया, यदि कटान रोकने की व्यवस्था नही की जाती है तो शेष अस्पताल भी गंगा नदी में विलीन हो सकता है।
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट पहुॅचने पर अधिशासी अभियन्ता सिचाई को दूरभाष पर गंगा कटान रोकने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित किया कि टी.वी. अस्पताल के पास गंगा कटान रोकने के लिए स्थलीय परीक्षण करें तथा प्रस्ताव बनाकर शासन को तत्काल भेजवाना सुनिश्चित कराये। अस्पताल निरीक्षण के बाद पूर्वाह्न 10.45 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय में जाकर कर्मचारियों के उपस्थिति का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ने बायोमैट्रिक उपस्थिति से प्रिंट निकलवाया तथा कई अनुपस्थित कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए निर्देशित किया कि आगे से सभी कर्मचारी कार्यालय समय से पहुॅचे।
निरीक्षण के दौरान आयुध लिपिक प्रथम रामरती सिंह के प्रमोशन पत्रावली लंबित रहने पर बताया गया कि आयुक्त महोदय के पास लंबित है, जिसपर जिलाधिकारी ने अपने स्टोनो शेर अली से कहा कि आयुक्त महोदय को प्रमोशन पत्रावली स्वीकृत करने के लिए पत्र भेजवायें। आयुध लिपिक द्वितीय अनिल कुमार श्रीवास्तव को निर्देशित किया गया कि शस्त्र लाइसेन्स से संबंधित पत्रावली सप्ताह में एक दिन निस्तारण कराये। उन्होने कलेक्ट्रेट कर्मचारियों से कहा जिस पटल पर जो भी आवेदन आये उसे तत्काल निस्तारण करें |

Editor-in-chief of this district based news portal.

Comments are closed.