थानों में सुनवाई न हो तो क्या करें, पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय द्वारा निर्देश जारी- आशीष तिवारी पुलिस अधीक्षक मिर्ज़ापुर द्वारा आम जन के थानों पर जाने के पश्चात कोई सुनवायी न होने अथवा किसी पुलिसकर्मी द्वारा दुर्व्यवहार किये जाने पर अपनी शिकायत या समस्या के निस्तारण हेतु की जाने वाली कार्यवाही के सम्बन्ध में निर्देश जारी किये गये हैं।
अतः किसी व्यक्ति द्वारा थाने में जाने के पश्चात भी यदि उसकी सुनवाई न हो तथा उसकी समस्या/शिकायत का निस्तारण ना हो तो निम्नानुसार कार्यवाही करें —
1- थाने में अपनी समस्या अथवा शिकायत लेकर जायें तो केवल जन शिकायत अधिकारी से मुलाकात करें, जो अपनी बांह पर लाल रंग की पट्टी बाँधे हैं तथा थाने में उनके निर्धारित स्थान पर जन शिकायत अधिकारी लिखा हुआ है।
2- थाने में शिकायत अथवा समस्या के सम्बन्ध में कोई सुनवाई न होने पर सम्बन्धित थाने के साथ अपना फोटो (सेल्फी) खींच कर पुलिस अधीक्षक महोदय से मुलाकात कर फोटो दिखाते हुये अपनी समस्या महोदय को बतायें।
3- किसी प्रकार से असंतुष्ट होने पर व दुर्व्यवहार की शिकायत होने पर 05442256565 पर काल करें अथवा पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय के व्हाट्सएप्प नम्बर 8004143000 पर मैसेज करें।

पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार उक्त निर्देश सभी थानों पर पुतवाये गये हैं तथा सभी थाना प्रभारियों को थाने पर अाने वाले लोगों की शिकायतों को सुनने व निस्तारण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।